Crime branch arrested 3 accused in lakhimpur kheri tikunia violence case nodelsp

admin

Crime branch arrested 3 accused in lakhimpur kheri tikunia violence case nodelsp



Lakhimpur violence: लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में क्राइम ब्रांच स्वॉट टीम ने तीन और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. (File photo)Lakhimpur Kheri Violence Case Three Arrested: लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में क्राइम ब्रांच ने तीन और आरोपियों मोहित त्रिवेदी, रिंकू राणा और धर्मेंद्र को गिरफ्तार किया है. तीनों घटना के समय स्कॉर्पियो में बैठे थे. इस मामले में अब तक मंत्री पुत्र आशीष मिश्रा समेत 13 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं.लखीमपुर खीरी. लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मामले में क्राइम ब्रांच स्वॉट टीम ने शनिवार को तीन और आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में मोहित त्रिवेदी, रिंकू राणा और धर्मेंद्र शामिल बताए गए हैं. बताया गया है कि यह तीनों वह लोग हैं जो हिंसा के समय स्कॉर्पियो में बैठे थे. पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद सभी की कस्टडी रिमांड की अनुमति भी मांगी है. लखीमपुर हिंसा मामले में अब तक कुल 13 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं.
लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को उपद्रव के बाद हिंसा में चार किसानों के साथ आठ लोगों की मौत हो गई थी. उत्तर प्रदेश के इस बहुचर्चित केस में मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा मोनू सहित अब तक 13 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं. इस मामले में चौतरफा राजनीतिक दबाव के चलते पुलिस के सामने कई चुनौतियां रही हैं. मंत्री पुत्र की गिरफ्तारी होने के बाद​ तिकुनिया के हिंसा के मामले में जांच कर रही एसआइटी ने शनिवार को तीन अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में मोहित त्रिवेदी, धर्मेन्द्र सिंह तथा रिंकू राणा शामिल हैं.
बताया जा रहा है कि तीनों उस स्कॉर्पियो कार में सवार थे जो हादसे के वक्त काफिले में सबसे पीछे चल रही थी. पुलिस ने इन्हें भी सीजीएम की अदालत में पेश किया, जहां से तीनों को जेल भेज दिया गया है. अब तक इस मामले में 13 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है और आठ आरोपियों को पुलिस ने रिमांड पर लिया. इनसे पूछताछ की जा रही है. बता दें कि लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में क्राइम ब्रांच स्वॉट टीम पूरी सजगता के साथ जांच करते हुए आगे बढ़ रही है. इस पूरे मामले पर सरकार और विपक्ष की सीधी नजर बनी हुई है. किसानों की हत्या के मामले में दस आरोपितों की गिरफ्तारी हो चुकी थी. इनमें से गंभीर रूप से घायल लवकुश व आशीष पाण्डेय का पुलिस लाइंस अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि अन्य आठ लखीमपुर खीरी जिला जेल में बंद हैं.पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



Source link