India vs Zimbabwe ODI Series ruturaj gaikwad may make debut for odi cricket in indian team kl rahul captaincy | India vs Zimbabwe: रोहित-विराट ने नहीं दी इस प्लेयर को जगह, KL Rahul की कप्तानी में डेब्यू होगा पक्का!

admin

Share



India vs Zimbabwe Series: भारतीय टीम को जिम्बाब्वे टूर पर तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके लिए केएल राहुल को कप्तान बनाया गया है. टीम इंडिया में एक ऐसा स्टार प्लेयर शामिल है, जिसको अभी तक वनडे डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है. इस प्लेयर को रोहित शर्मा और विराट कोहली ने कप्तान रहते हुए नजरअंदाज किया, लेकिन अब इस खिलाड़ी को केएल राहुल की कप्तानी में डेब्यू का मौका मिल सकता है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में. 
इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका 
जिम्बाब्वे टूर पर भारतीय टीम में ऋतुराज गायकवाड़ को भी मौका मिला है. ऋतुराज गायकवाड़ विस्फोटक बैटिंग में माहिर प्लेयर हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकें. गायकवाड़ को अभी तक टीम इंडिया में वनडे में खेलने का मौका नहीं मिला है. जिम्बाब्वे टूर से कई दिग्गज प्लेयर्स को आराम दिया गया है. ऐसे में उन्हें मिडिल ऑर्डर में खेलने का चांस मिल सकता है. 
CSK टीम का हैं हिस्सा 
ऋतुराज गायकवाड़ आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हैं. उन्होंने अपने दम पर चेन्नई टीम को कई मैच जिताए हैं. जब ऋतुराज गायकवाड़ टीम को मजबूत शुरुआत दिलाने के लिए फेमस हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई 5 मैचों की टी20 सीरीज में तो ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) सभी मैचों में बतौर ओपनर खेले थे. 
टी20 मैचों में मिल रही जगह 
ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल 2021 में अपने दम पर चेन्नई सुपर किंग्स को खिताब दिलाया था, लेकिन आईपीएल 2022 में वह करिश्मा दोहरा नहीं सके. फिर भी सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम इंडिया की टी20 टीम में जगह दी है. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 9 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 16.88 की औसत से सिर्फ 135 रन ही बनाए हैं 
जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम: 
केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर. 
ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर



Source link