Congress workers meeting regarding candidates name before up election 2022 upns

admin

Congress workers meeting regarding candidates name before up election 2022 upns



पवन गौड़/दिल्ली. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों (UP Assembly Elections 2022) को लेकर शनिवार को कांग्रेस (Congress) की केंद्रीय चुनाव समिति की पहली बैठक होने जा रही है. बैठक शाम 6 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी. इस बैठक में 40 से 50 उम्मीदवारों को लेकर फैसला किया जा सकता है. बताया जा रहा है कि आज की बैठक में ज़्यादातर महिला उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी. जिस से प्रियंका गांधी के 40 प्रतिशत महिला आरक्षण को लेकर एक संदेश देने की कोशिश की जाएगी.
कांग्रेस पार्टी आज यूपी विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन को लेकर CEC की बैठक करेगी, ये बैठक शाम 6 बजे वीसी के जरिये होगी. जिसमें अलग अलग जगह से कांग्रेस के कई नेता जुड़ेंगे. कांग्रेस सूत्रों की मानें तो आज की बैठक में ज़्यादा फोकस महिला उम्मीदवारों पर होगा. क्योंकि कुछ दिन पहले ही प्रियंका गांधी ने टिकट में महिलाओं 40 प्रतिशत आरक्षण देने की घोषणा की थी. इसलिए पहली लिस्ट में महिलाओं को प्राथमिकता देकर एक संदेश देने की कोशिश होगी. प्रियंका गांधी लगातार यूपी में चुनाव में महिलाओं के मुद्दे पर फोकस कर रही हैं. वो लगातार महिलाओं के मुद्दे उठा रही हैं.
UP Election 2022: सपा के ‘यादव’ वोटबैंक में सेंधमारी की तैयारी में जुटी बीजेपी! जानें प्लानिंग
आज की बैठक में प्रियंका गांधी,अजय लल्लू, आराधना मिश्रा, धीरज गुर्जर, दीपेंद्र हुड्डा, जितेंद्र सिंह, वर्षा गायकवाड़ आदि नेता वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ कर उम्मीदवारों के नामों पर मंथन करेंगे. क्योंकि आज कांग्रेस उत्तर प्रदेश में प्रतिज्ञा यात्रा की शुरुआत कर रही है, सभी बड़े नेता उत्तर प्रदेश में अलग अलग जगह रहेंगे. इसलिए इस बैठक को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ेंगे. कांग्रेस आज 50 उम्मीदवारों के नामों को फाइनल कर सकती है और जल्दी ही इन नामों की घोषणा कर सकती है.
यूपी में आज से शुरू होगी कांग्रेस की ‘प्रतिज्ञा यात्रा’फिलहाल कांग्रेस की अहम बैठक के बीच आज कांग्रेस राज्य भर में ‘प्रतिज्ञा यात्रा’ शुरू करने जा रही है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी बाराबंकी से यात्रा को हरी झंडी दिखायेंगी. इसके साथ ही राज्य के पूर्वांचल और पश्चिम उत्तर प्रदेश में यात्रा निकाली जाएगी. आज ही वाराणसी और सहारनपुर से भी यात्रा शुरू की जाएगी.पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link