Rahul Tripathi may make his debut for team india on zim tour under kl rahul captaincy | टीम इंडिया को मिला एक और धाकड़ बल्लेबाज, 31 साल की उम्र में करने जा रहा डेब्यू

admin

Share



India vs Zimbabwe Odi Series: भारतीय टीम को जिम्बाब्वे दौरे पर 18 अगस्त से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया जिम्बाब्वे रवाना हो चुकी है, इसकी जानकारी बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर खिलाड़ियों की फोटोज शेयर कर दी है. इस दौर पर टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में है. सेलेक्टर्स ने इस सीरीज में 31 साल के एक बल्लेबाज को टीम में शामिल किया है. ये खिलाड़ी जिम्बाब्वे दौरे पर अपना डेब्यू मैच खेलता दिखाई दे सकता है. 
31 साल के खिलाड़ी को डेब्यू का इंतजार
जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम में कई युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, लेकिन सभी की नजर 31 साल के विस्फोटक बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) पर रहने वाली है. राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) एक बार फिर टीम इंडिया के स्क्वाड का हिस्सा बनने में कामयाब रहे हैं. उन्हें अभी तक टीम इंडिया में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. जिम्बाब्वे दौरे पर उनका ये इंतजार खत्म हो सकता है. केएल राहुल की कप्तानी में उन्हें अपना पहला मैच खेलने को मिल सकता है. 
इंग्लैंड-आयरलैंड दौरे पर नहीं मिली जगह
राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) पिछले कुछ समय में कई बार टीम इंडिया के स्क्वाड का हिस्सा बने हैं, लेकिन प्लेइंग 11 में जगह नहीं बना सके हैं. टीम इंडिया (Team India) ने हाल ही में इंग्लैंड (England) और आयरलैंड (Ireland) का दौरा किया था. राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) इन दोनों दौरों पर टीम इंडिया के स्क्वाड का हिस्सा थे, मगर उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था. उन्हें आयरलैंड के खिलाफ 2 टी20 मैचों के लिए स्क्वाड में रखा गया था और इंग्लैंड दौरे पर वो सिर्फ 1 ही टी20 मैच के लिए टीम के स्क्वाड का हिस्सा थे. 
आईपीएल 2022 में छोड़ी अपनी छाप
राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) आईपीएल में बतौर ओपनर और लोअर ऑर्डर में भी बल्लेबाजी करते हैं. आईपीएल 2022 में राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) काफी सफल रहे थे. इस सीजन में उन्होंने 14 मैचों में 414 रन भी बनाए थे. इस शानदार प्रदर्शन की वजह से उन्हें स्क्वाड में जगह दी जा रही है. उन्होंने आईपीएल में अभी तक कुल 76 मैच खेले हैं, इन मैचों में उनके नाम 1798 रन हैं. राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) के करियर के लिए जिम्बाब्वे का दौरा काफी अहम रहने वाला है. 
जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया
केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर.
ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर



Source link