Ruturaj Gaikwad career may end due to kl rahul comeback in team india on zim tour | केएल राहुल की वजह से बर्बाद हो रहा इस खिलाड़ी का करियर, अब बैंच पर बैठे-बैठे होगा परेशान!

admin

Share



Team India KL Rahul: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) चोट से ठीक होकर टीम में लौट आए हैं. केएल राहुल (KL Rahul) जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया की कप्तानी करते दिखाई देंगे. केएल राहुल आईपीएल 2022 से ही टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके थे, लेकिन उनकी वापसी से टीम का एक धाकड़ बल्लेबाज बिल्कुल खुश नहीं होंगा. केएल राहुल के टीम में आने के बाद अब इस खिलाड़ी के लिए जिम्बाब्वे दौरे पर प्लेइंग 11 का हिस्सा बनना नामुमकिन के बराबर दिखाई दे रहा है. 
राहुल के बढ़ाई इस खिलाड़ी की टेंशन
केएल राहुल (KL Rahul) के टीम में लौटते ही युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) की टेंशन बढ़ गई है. ऋतुराज गायकवाड़ हाल ही में केएल राहुल की गैरमौजूदगी में टीम का हिस्सा बन रहे थे और प्लेइंग 11 में भी शामिल किए जा रहे थे. केएल राहुल (KL Rahul) की जून के महीने ही जर्मनी में हर्निया की सर्जरी हुई थी और वेस्टइंडीज दौरे से पहले राहुल कोरोना की चपेट में आ गए थे, जिसके चलते वह लगातार टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. 
बतौर ओपनर टीम में बनाई जगह 
टीम इंडिया में केएल राहुल (KL Rahul) बतौर ओपनर खेलते हैं.  लेकिन आईपीएल 2022 से बाद से ही टीम से बाहर चल रहे राहुल (KL Rahul) की जगह कई मौकों पर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने पारी की शुरुआत की थी. साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई 5 मैचों की टी20 सीरीज में तो ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) सभी मैचों में बतौर ओपनर खेले थे, लेकिन टीम में राहुल के वापस के बाद गायकवाड़ के लिए प्लेइंग 11 का हिस्सा बनना भी मुश्किल दिखाई दे रहा है. 
टीम इंडिया के लिए 9 टी20 मैच
ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) आईपीएल 2022 के बाद से ही लगातार टीम इंडिया का हिस्सा बन रहे हैं. जिम्बाब्वे दौरे पर भी उन्हें स्क्वाड में जगह मिली है. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 9 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 16.88 की औसत से सिर्फ 135 रन ही बनाए हैं और 1 अर्धशतक जड़ा है. 
जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया
केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर.
ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर



Source link