Yogi government will make house for poor people on the land vacated from mafia upns

admin

Up assembly elections latest news yogi government is going to fulfill another promise know how it will affect you



UP: सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने आवास विभाग को योजना का प्रस्‍ताव तैयार करने का निर्देश दिया है. (File photo)UP News: गौरतलब है कि प्रदेश में पहली बार भूमाफिया के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सरकारी और निजी अरबों रुपए की कीमत की डेढ़ लाख एकड़ से ज्यादा जमीन राज्‍य सरकार ने खाली कराई है.लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले जनता से किए गए अपने एक और वायदे को पूरा करने की तैयारी कर रही है. इसी कड़ी में योगी सरकार गरीबों और कर्मचारियों को सस्‍ते आवास का तोहफा देने जा रही है. माफिया मुख्‍तार अंसारी,अतीक अहमद और बदन सिंह बद्दो जैसे तमाम माफियाओं के कब्‍जे से मुक्‍त कराई गई जमीन पर योगी सरकार कर्मचारियों के लिए आवास बनाने की तैयारी कर रही है. वहीं माफियाओं की ध्‍वस्‍त की गई अवैध हवेलियों पर गरीबों के आशियाने बनाने की तैयारी भी तेज कर दी गई है. सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने आवास विभाग को योजना का प्रस्‍ताव तैयार करने का निर्देश दिया है. आवास विभाग विस्तृत प्रस्ताव तैयार कर शासन को सौंपेगा.
सीएम योगी ने शुक्रवार को अधिकारियों के साथ उच्‍चस्‍तरीय बैठक कर योजनाओं की समीक्षा की. उन्‍होंने प्रदेश भर में माफियाओं से खाली कराई गई जमीन पर गरीबों के आशियाने जल्‍द तैयार करने के नि‍र्देश अफसरों को दिए हैं. मुख्‍यमंत्री ने कहा कि आवास मूलभूत आवश्‍यकता है. हर परिवार को आवास मिलना ही चाहिए.
पत्रकारों और वकीलों को मिलेगा फायदामाफियाओं के कब्‍जे से मुक्‍त कराई गई जमीन पर गरीबों के लिए सरकार आवास बनाएगी. समूह ग और घ के कर्मचारियों के लिए भी सरकार मुक्‍त कराई गई भूमि पर सस्‍ते मकान बनाएगी. मुक्‍त हुई भूमि पर पत्रकारों और वकीलों के लिए भी सस्‍ते आवास तैयार किए जाने की योजना है. सीएम ने आवास विभाग को जल्‍द प्रस्‍ताव बना कर भेजने के निर्देश दिए हैं.
डेढ़ लाख एकड़ से ज्यादा खाली कराई गई जमीनगौरतलब है कि प्रदेश में पहली बार भूमाफिया के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सरकारी और निजी अरबों रुपए की कीमत की डेढ़ लाख एकड़ से ज्यादा जमीन राज्‍य सरकार ने खाली कराई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2017 में प्रदेश की कमान संभालने के बाद भूमाफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे. जिसके बाद प्रदेश में चार स्तरीय एंटी भूमाफिया टास्क फोर्स का गठन कर कार्रवाई शुरू की गई थी.पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



Source link