Team India probable squad for Asia Cup 2022 virat kohli and kl rahul back in team | एशिया कप 2022 के लिए BCCI का खास प्लान, टीम में इन दिग्गज खिलाड़ियों की होगी वापसी

admin

Share



Team India Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 के लिए शेड्यूल का ऐलान हो चुका है. एशिया कप 2022 की शुरुआत 27 अगस्त से होगी, वहीं एशिया कप का फाइनल 11 सितंबर को खेला जाएगा. इस बड़े टूर्नामेंट के लिए जल्द ही टीम इंडिया का ऐलान होने वाला है. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज के बाद टीम इंडिया चुनी जाएगी. इस टूर्नामेंट में टीम के दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी होना लगभग तय है. ये खिलाड़ी सबसे बड़े मैच विनर माने जाते हैं.
इन खिलाड़ियों की टीम में होगी वापसी
रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई (BCCI) सोमवार को टीम का ऐलान कर सकती है. एशिया कप के लिए टीम की घोषणा करने की आखिरी तारीख 8 अगस्त है. इनसाइडस्पोर्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक BCCI सोमवार को टीम का ऐलान करेगी. एशिया कप 2022 के लिए टीम में विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी होना लगभग तय है. ये दोनों ही खिलाड़ी फिलहाल टीम से बाहर चल रहे हैं. विराट ब्रैक पर हैं तो केल राहुल चोट से जूझ रहे हैं. 
खास मीटिंग में होगा टीम का चयन
बीसीसीआई (BCCI) के अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, ‘सेलेक्टर्स वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से टीम का चयन कर रहे हैं. लेकिन इस बार वह मिलेंगे और एशिया कप के लिए भारतीय टीम का चयन करेंगे. हमें विश्वास है कि केएल राहुल इस आयोजन से पहले ठीक हो जाएंगे. टीम को अपने बेहतरीन खिलाड़ियों की जरूरत है.’ इनसाइडस्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक रोहित शर्मा, कोच राहुल द्रविड़ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस मीटिंग में जुड़ेंगे. 
6 टीमों के बीच खेला जाएगा ये टूर्नामेंट
इस टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं. भारत और पाकिस्तान के अलावा बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीम हिस्सा लेंगी, वहीं एक टीम क्वालीफायर के जरिए एशिया कप 2022 खेलेगी. इन 6 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है. ए ग्रुप में टीम इंडिया, पाकिस्तान और क्वालिफायर टीम है. वहीं, बी ग्रुप में श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीमें हैं. इस टूर्नामेंट के मैच दुबई और शारजाह में खेले जाएंगे, जिसकी मेजबानी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के पास है. 
एशिया कप में टीम इंडिया का शेड्यूल
टीम इंडिया अपना पहला मैच 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी वहीं दूसरा मैच 31 अगस्त को क्वालिफायर टीम से खेला जाएगा, इसके बाद सुपर 4 के मुकाबले शुरू होंगे. 16 दिन में फाइनल समेत कुल 13 मुकाबले खेले जाने हैं. 
ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर



Source link