Congress candidates ticket list will final soon before up election 2022 upns

admin

Congress candidates ticket list will final soon before up election 2022 upns



दिल्ली. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में 40 फ़ीसदी महिला उम्मीदवारों को टिकट और लड़कियों को स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी देने की प्रियंका गांधी की घोषणा के बाद अब कांग्रेस पार्टी तीसरा बड़ा दांव खेलने की तैयारी में लगी है. कांग्रेस उत्तर प्रदेश में उम्मीदवारों की पहली सूची इस महीने के अंत तक जारी कर देगी. कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शनिवार यानी 23 अक्टूबर को शाम 6 बजे दिल्ली में होगी. कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 40 से 50 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई जाएगी.
कांग्रेस ने कई आधार पर पहली सूची के उम्मीदवारों के नाम तैयार किया है. पहला आधार मौजूदा विधायक हैं. दूसरा आधार, पिछले विधानसभा चुनाव में जिन्होंने हार के बावजूद बेहतर प्रदर्शन किया. तीसरा आधार, कांग्रेस ने एक आंतरिक सर्वे कराया था जिसमें कुछ सीटों पर कांग्रेस के प्रदर्शन की संभावना बेहतर बताई गई है.
यूपी: BSP प्रमुख मायावती ने प्रियंका गांधी पर कसा तंज, बोलीं- BJP की तरह कांग्रेस भी करने लगी लोक लुभावन वादे
कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि चुनाव से बहुत पहले कांग्रेस की पहली सूची जारी करने के कई मकसद हैं. उम्मीदवार ज्यादा से ज्यादा अपने क्षेत्र में काम कर सकें. इसके अलावा विधानसभा क्षेत्र में नामों को लेकर पहले से ही स्पष्टता हो. बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. तब कांग्रेस पार्टी 105 सीटों पर चुनाव मैदान में उतरी थी और पार्टी ने महज 7 सीटों पर सफलता हासिल की थी. कांग्रेस को 6.25 % मत हासिल हुआ था.पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link