Bjp cm yogi adityanath education up cm educational qualification

admin

Bjp cm yogi adityanath education up cm educational qualification



नई दिल्ली. UP CM Yogi Adityanath Education: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भगवा वस्त्र देखकर उनकी पढ़ाई-लिखाई का अंदाजा लगा पाना आसान नहीं है (UP CM Yogi Adityanath Educational Qualification). हिंदूत्व में अटूट विश्वास रखने वाले योगी पढ़ाई में काफी होशियार रहे हैं. वे जितने अच्छे तरीके से राजनीति का गुणा-भाग समझते हैं, उतने ही अच्छे से गणित के बाकी कॉन्सेप्ट भी समझते थे (Yogi Adityanath Political Career).
योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath Birth Place) का जन्म 5 जून 1972 को उत्तराखंड के एक छोटे से गांव में हुआ था (Yogi Adityanath Birthday). उस समय वह हिस्सा उत्तर प्रदेश के ही अंतर्गत आता था. उनकी शुरुआती पढ़ाई-लिखाई वहीं से हुई थी (Yogi Adityanath Early Life).
राजनीति से पहले गणित में दिलचस्पीउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का असली नाम अजय सिंह बिष्ट है (UP CM Real Name). उनकी शुरुआती शिक्षा प्राथमिक विध्‍यालय ठंगर में हुई थी (Yogi Adityanath Early Life). उसके बाद योगी ने गढ़वाल यूनिवर्सिटी (Garhwal University) में एडमिशन लिया था, जहां से उन्होंने गणित में बीएससी की डिग्री (Yogi Adityanath Degree Status) हासिल की थी.
ये भी पढ़ें:Mohsin Khan Education: बहुत पढ़ाकू थे ‘ये रिश्ता…’ के कार्तिक गोयनका, एक डिग्री से नहीं भरा था मनJob Interview Tips: फोन पर इंटरव्यू देते समय ध्यान में रखें ये बातें, जरूर होगा सेलेक्शन
इन चीजों के लिए मशहूर थे सीएम योगीअजय यानी योगी आदित्यनाथ की गिनती कक्षा के सबसे होश‍ि‍यार छात्रों में की जाती थी (Yogi Adityanath Education). सिर्फ यही नहीं, योगी आदित्यनाथ बहुत अच्छे वक्ता हैं और अपने भाषण से किसी को भी आकर्ष‍ित करने की क्षमता रखते हैं (UP CM Yogi Adityanath Speech). अपने कॉलेज के समय से ही वे अपनी स्पीच क्वॉलिटी (Speech Quality) के लिए खूब मशहूर थे.
आपकी जानकारी के लिए बता दें, योगी आदित्यनाथ ने पहली बार वर्ष 1998 में लोकसभा का चुनाव जीता था. उस समय उनकी उम्र मात्र 26 वर्ष थी. इनके नाम सबसे कम उम्र में सांसद बनने का रिकॉर्ड है.पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link