यूपी: लुलु मॉल में नमाज के बाद अब कानपुर के स्कूल में कलमा पढ़ाए जाने पर मचा बवाल, FIR दर्ज

admin

यूपी: लुलु मॉल में नमाज के बाद अब कानपुर के स्कूल में कलमा पढ़ाए जाने पर मचा बवाल, FIR दर्ज



कानपुर: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लुलु मॉल में नमाज पढ़ने का मामला अभी पूरी तरह से थमा भी नहीं था कि अब कानपुर के एक स्कूल में कलमा पढ़ाए जाने का मामला सामने आया है. कानपुर के एक स्कूल में बच्चों को कलमा पढ़ाए जाने के मामले को लेकर स्कूल के बच्चों और उनके अभिभावकों ने जमकर हंगामा किया और अब स्कूल प्रबंधक के खिलाफ एएफआईआर दर्ज कर ली गई है.
दरअसल, शहर के पी रोड स्थित फ्लोरेस्ट स्कूल में बच्चों को कलमा पढ़ाई जाने की शिकायत पर कुछ अभिभावकों ने एतराज जताया. इसके बाद पी रोड स्थित स्कूल के बाहर अभिभावक पहुंच गए. यह खबर एक ट्वीट के माध्यम से लोगों में फैली और जब इसकी जानकारी हिंदूवादी संगठनों को हुई तो वे भी वहां पहुंच कर हंगामा करने लगे और वे स्कूल बंद कराने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए.
तब वहां एडीएम सिटी कानपुर और भारी फोर्स बल पहुंचा. हालांकि स्कूल को बंद कर दिया गया और जांच शुरू की गई और देर रात इस मामले में एसीपी निशांत शर्मा ने प्रबंधक सुमित मखीजा के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने की जानकारी दी.
वहीं, स्कूल प्रबंधक का कहना है कि स्कूल में पिछले कई सालों से सर्व धर्म सद्भावना की शिक्षा दी जा रही है. अभी तक कोई शिकायत ऐसी नहीं मिली थी. हालांकि, पिछले कुछ दिनों से कई अभिभावकों ने ऐतराज जताया था और इसके वीडियो भी वायरल कर दिए. इसके बाद स्कूल में सोमवार से यह प्रार्थना बंद करा दी गई थी और सिर्फ राष्ट्रगान कराया जाना शुरू किया गया. अब इस पर जबरदस्ती का कलमा को पढ़ाये जाने पर मुद्दा बनाया जा रहा है.

इधर, स्कूल प्रबंधन ने दो दिनों के लिए स्कूल को बंद कर दिया है, जिससे यहां पढ़ने वाले स्टूडेंट और शिक्षकों को कोई परेशानी ना हो. बता दें कि फ्लोरेस्ट स्कूल की शहर में कई शाखाएं हैं. इस बिंदु पर भी पुलिस जांच कर रही है कि क्या अन्य स्कूलों में भी प्रार्थना इसी तरह होती थी या नहीं.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Kanpur news, Uttar pradesh newsFIRST PUBLISHED : August 02, 2022, 10:40 IST



Source link