India hockey team claim dominating wins vs Ghana in Commonwealth Games 2022 | CWG2022: भारतीय हॉकी टीम की धमाकेदार जीत, पहले मैच में घाना को 11-0 से रौंदा

admin

Share



Commonwealth Games 2022 Day 3: बर्मिंघम में जारी कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022)  में भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने अपने अभियान की शुरूआत धमाकेदार जीत के साथ की है. भारतीय पुरूष हॉकी ने पूल बी के अपने पहले मैच में घाना की टीम को 11-0 से हराया शानदार आगाज किया है. तोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारत ने पहले क्वार्टर में तीन, दूसरे में दो , तीसरे में चार और आखिरी क्वार्टर में दो गोल दागे.
भारतीय खिलाड़ियों का रहा बोलबाला
घाना के खिलाफ खेले गए मैच में भारतीय पुरूष हॉकी टीम के आठ अलग-अलग खिलाड़ियों ने गोल दागे. अपना 150वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे हरमनप्रीत सिंह ने तीन, जुगराज सिंह ने दो गोल किए जबकि अभिषेक, मनदीप सिंह, नीलाकांता शर्मा, शमशेर सिंह, वरूण कुमार और आकाशदीप सिंह ने एक एक गोल किया. भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह का ये 300वां अंतरराष्ट्रीय मैच था. 
 July 31, 2022

पहले ही मिनट में की गोल की शुरुआत
इस मैच में शुरुआत से ही भारत ने अटैकिंग खेल दिखाया. भारतीय टीम ने खेल के पहले ही मिनट में गोल दाग घाना की टीम को चारों खाने चित किया. . भारत ने पहले हाफ में पांच और दूसरे हाफ में छह गोल किए. पहले क्वार्टर में भारतीय टीम के लिए अभिषेक, हरमनप्रीत और शमशेन ने गोल दागे. ग्रुप स्टेज में भारत का अगला मुकाबला इंग्लैंड से होगा ये मुकाबला 1 अगस्त को खेला जाएगा. 
CWG2022 में अब-तक भारत के नाम 5 मेडर
कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के तीसरे दिन जेरेमी लालरिनुंगा (Jeremy Lalrinnunga) ने वेटलिफ्टिंग में भारत को गोल्ड मेडल दिलाया. भारत ने अब तक कुल 5 पदक अपने नाम कर लिए हैं. भारत के लिए अभी तक मीराबाई चानू ने गोल्ड, संकेत सरगर और बिंद्यारानी देवी ने सिल्वर, गुरुराज पुजारी ने ब्रॉन्ज और लालरिनुंगा ने गोल्ड मेडल जीता है. खास बात ये है कि ये सभी मेडल वेटलिफ्टिंग में आए हैं. 
ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर



Source link