indian squad for zimbabwe announced virat kohli out deepak chahar is back | Team India: जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, 6 महीने बाद वापस लौटा ये स्टार खिलाड़ी

admin

Share



India squad for Zimbabwe Tour: सीनियर ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल को पैर की मांसपेशियों की चोट बढ़ने के कारण अगले महीने वनडे सीरीज के लिए जिंबाब्वे जाने वाली भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है. इस चोट के कारण राहुल की टी20 विश्व कप में खेलने की संभावनाओं पर असर पड़ सकता है. भारत जिंबाब्वे में 18, 20 और 22 अगस्त को तीन वनडे मैच खेलेगा.
इन खिलाड़ियों की हुई वापसी
लंकाशर के साथ काउंटी क्रिकेट की शानदार शुरुआत करने वाले ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर के अलावा तेज गेंदबाज दीपक चाहर की टीम में वापसी हुई है. पैर की मांसपेशियों और फिर पीठ की चोट के कारण चाहर रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे थे. चाहर पिछले पांच महीनेसे प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेले हैं और वह आईपीएल 2022 से भी बाहर हो गए थे.  इस बीच विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या सभी को दौरे से आराम दिया गया है क्योंकि टी20 विश्व कप में तीन महीने से कम का समय बचा होने के कारण वनडे अंतरराष्ट्रीय मुकाबले अभी टीम की प्राथमिकता नहीं हैं.
विराट एशिया कप में करेंगे वापसी
सूत्र ने कहा, ‘विराट ने चयनकर्ताओं से बात की है कि वह एशिया कप से उपलब्ध रहेंगे. टीम के शीर्ष खिलाड़ियों को एशिया कप से विश्व टी20 के अंत तक बामुश्किल आराम मिलेगा. इसलिए यह वेस्टइंडीज दौरे के बाद दो हफ्ते का समय है जब उन्हें आराम दिया जा सकता है.’ वॉशिंगटन की वापसी की उम्मीद थी. वह पहले हाथ की चोट और फिर कोविड-19 संक्रमण के कारण टीम से बाहर रहे हैं. राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में वह सफल रीहैबिलिटेशन से गुजरे और लंकाशर की ओर से तीन मैच में वह एक बार पारी में पांच विकेट भी चटका चुके हैं.
धवन करेंगे कप्तानी
रोहित, राहुल और पंत की गैरमौजूदगी में शिखर धवन टीम की अगुआई करना जारी रखेंगे. आयरलैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए टीम में शामिल किए गए राहुल त्रिपाठी को पहली बार वनडे टीम में भी जगह दी गई है.
टीम इस प्रकार है:
शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर.



Source link