योगी सरकार ने गलत तरीके से हुए 48 डॉक्टरों के ट्रांसफर को किया रद्द, जानें पूरा मामला?

admin

योगी सरकार ने गलत तरीके से हुए 48 डॉक्टरों के ट्रांसफर को किया रद्द, जानें पूरा मामला?



हाइलाइट्सयूपी में 48 डॉक्टर्स के ट्रांसफर आदेश निरस्तडिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सीएम से की थी शिकायतसीएम योगी का बड़ा फैसलालखनऊ. यूपी के स्वास्थ्य विभाग में गलत तरीके से किए गए तबादलों को योगी सरकार ने गंभीरता से लिया है. डॉक्टरों के तबादले रोकने को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लिया है. इसी क्रम में शनिवार को गलत तरीके से 48 चिकित्सकों के तबादले का आदेश निरस्त कर दिया गया. लेवल वन के 313 चिकित्साधिकारियों के किए गए स्थानांतरण में 48 ऐसे चिकित्सकों के नाम गलत ढंग से सूची में अंकित हो गए थे जो लेवल 2 और लेवल 3 के आयुष दंत अन्य संवर्ग के थे. इसे लेकर तमाम विवाद भी हुये. अंतत: इन सभी 48 चिकित्सकों का स्थानांतरण रद्द कर दिया गया. स्वास्थ्य विभाग में हुए तबादलों की लिस्ट पर मंथन जारी है.
आदेश में कहा गया है कि वार्षिक स्थानान्तरण सत्र 2022-23 में कार्यालय महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवायें की ओर से लेवल-1 के 313 चिकित्साधिकारियों के किये गए नीतिगत ट्रांसफर में 48 ऐसे चिकित्सकों के नाम गलती से सूची में अंकित हो गए थे, जो लेवल-2 और 3 यानी आयुष और डेंटल सर्जन संवर्ग के थे. इसी कारण इस गलती को सुधारते हुये तबादले को निरस्त किया जा रहा है.

आदेश की कॉपी

इससे पहले यूपी के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टरों के हुए तबादलों में गड़बड़ी पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने नाराजगी जताई थी. बिना जानकारी के उनके ही विभाग में किए गए तबादलों की शिकायत डिप्टी सीएम ने सीएम योगी आदित्यनाथ से की थी. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने 4 जुलाई को मुख्यमंत्री को लिखे पत्र कहा था कि चिकित्सा विभाग में बड़े पैमाने पर तबादले किए गए थे. इसमें कई तरह की गड़बड़ियां पाई गई हैं. ब्रजेश पाठक ने आपत्ति जताई थी कि तबादलों में स्थानांतरण नीति का पालन नहीं किया गया.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: CM Yogi, Department of Health, No doctors in UP hospitals, UP news, Yogi governmentFIRST PUBLISHED : July 30, 2022, 18:08 IST



Source link