सपने में दिखाई दिए महादेव तो मुस्लिम युवक ‘फैज’ बन गया शंकर, बोला- मेरी शिव में आस्था

admin

सपने में दिखाई दिए महादेव तो मुस्लिम युवक 'फैज' बन गया शंकर, बोला- मेरी शिव में आस्था



हाइलाइट्ससपने में आए भोलेनाथकांवड़िया बन गए मुजफ्फरनगर के फैजमेरठ के प्राइवेट फार्म में है श्रमिकमुजफ्फरनगर: सनातन परंपरा में हिंदुओं की आस्था की प्रतीक कावड़ यात्रा (Kanwar Yatra 2022) में देश भर से लाखों की संख्या में शिव भक्त मां गंगा का जल लेने उत्तराखंड के हरिद्वार पहुंच रहे हैं. इसी कड़ी में मुजफ्फरनगर की मिट्टी से ताल्लुक रखने वाले मुस्लिम युवक फैज मोहम्मद भी भोले बाबा के भक्त बनकर कावड़ लेकर जा रहे है. फैज ने बताया कि 5 वर्ष पूर्व बाबा भोलेनाथ ने उन्हें सपने में दिखाई दिए. इसके बाद से वह महादेव के भक्त बन गया, जो निरंतर भोलेनाथ के नाम से कांवड़ लेने जाते है. फैज कहते हैं कि आस्था जाति-धर्म का बंधन नहीं है. मेरी शिव में आस्था है. यह मन और मोहब्बत का तालमेल है. इस बार वो शिवरात्रि को पूरा महादेव पर जलाभिषेक करेगा.
बता दें कि मूलरूप से मुजफ्फरनगर के गांव कढ़ली व हाल पता मेरठ बाइपास पर रहने वाले फैज मोहम्मद एक प्राइवेट फार्म में श्रमिक हैं. शुक्रवार को खतौली गंगनहर पटरी पर त्रिवेणी शुगर मिल के कांवड़ सेवा शिविर में पहुंचे तो कांवड़ियों के साथ आयोजकों ने उसको गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. पांच बार कांवड़ लाने के बाद उसने अपने नाम के आगे फैज मोहम्मद उर्फ शंकर लिखना शुरू कर दिया. पहले वह अकेला कांवड़ लाता था, लेकिन इस वर्ष उसके गांव का विशंबर भी साथ है.
शिवपाल यादव ने भतीजे अखिलेश पर किया पलटवार, कहा- सम्मान से समझौता अस्वीकार्य
फैज का कहना है कि वह जाति-धर्म में विश्वास नहीं रखता. वह भगवान शंकर का भक्त है. उनके आर्शीवाद से कांवड़ लेकर आ रहा है. वे मेरठ के काली पलटन औघड़नाथ मंदिर में हरिद्वार से पांच साल से गंगाजल लाकर चढ़ा रहे हैं. इस वर्ष छठीं कांवड़ शिवरात्रि के दिन बागपत के पुरा महादेव में चढ़ाएगा.वे कहते हैं कि कुछ लोग राजनीति के लिए धर्म का बंटवारा करते हैं और नफरत फैलाते हैं. उन्हें ऐसे लोगों से कोई वास्ता नहीं है. फैज ने भाईचारे के साथ सौहार्द का संदेश देने की पहल है.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Kanwar yatra, Muzaffarnagar news, UP news, Yogi governmentFIRST PUBLISHED : July 23, 2022, 20:28 IST



Source link