Agra sanitation worker arun death in police custody postmortem report claims death due to heart attack upat

admin

Agra sanitation worker arun death in police custody postmortem report claims death due to heart attack upat



आगरा के एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि अरुण की मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई Agra Police Custody Death Case: एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की गाइडलाइन के मुताबिक दो डॉक्टरों के पैनल से मृतक का पोस्टमॉर्टम करवाया गया. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक मौत की वजह हार्ट अटैक बताई गई है. आगे की जांच जारी है.आगरा. सफाई कर्मचारी अरुण की पुलिस कस्टडी में हुई मौत (Agra Police Custody Death) के बाद एक बार फिर से यूपी का सियासी पार गरमाया हुआ है. इस बीच मृतक अरुण की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट (Postmortem Report) सामने आया है जिसमें उसके शरीर पर चोट के चार निशान मिले हैं. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक अरुण की मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई. इस मामले में एसएसपी ने एक्शन लेते हुए एक इंस्पेक्टर समेत पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करते हुए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है.
एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की गाइडलाइन के मुताबिक दो डॉक्टरों के पैनल से मृतक का पोस्टमॉर्टम करवाया गया. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक मौत की वजह हार्ट अटैक बताई गई है. आगे की जांच जारी है.
सरकार ने किया मुआवजे का ऐलानउधर सियासी बवाल बढ़ता देखकर योगी सरकार ने भी पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये मुआवजा और परिवार के एक सदस्य के लिए सरकारी नौकरी का ऐलान कर दिया है. गौरतलब है कि आगरा के जगदीशपुरा थाने के माल खाने से 25 लाख रुपये की चोरी के मामले में पुलिस ने सफाईकर्मी अरुण को उठाया था. आरोप है कि पुलिस कस्टडी में पिटाई की वजह से उसकी मौत हो गई.
लखीमपुर खीरी के बाद आगरा बना सियासी अखाड़ा   लखीमपुर खीरी के बाद आगरा अब सियासत का न्य ठिकाना बन गया है. यूपी पुलिस के बहाने विपक्षी दल सरकार को घेरने में जुटे हैं. दो घंटे हिरासत में रहने के बाद प्रियंका गांधी को बुधवार देर रात चार लोगों के साथ आगरा जाने की अनुमति मिली. हालांकि इससे पहले आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर उनके साथ संवेदना व्यक्त की. साथ ही पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच और परिवार के लिए एक करोड़ मुआवजे की मांग की. इसके बाद देर रात प्रियंका गांधी पीड़ित परिवार से मिलने पहुंची. प्रियंका गांधी ने परिवार से मुलाक़ात के बाद पुलिस और सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि अरुण को बेरहमी से पीटा गया. इस सदी में भी किसी के साथ ऐसी बर्बरता हो सकती है मैं कभी सोच नहीं सकती.
पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



Source link