यूपी के बांदा में मचा कोहराम, आसमानी बिजली की चपेट में आने से 4 की मौत और 7 घायल

admin

यूपी के बांदा में मचा कोहराम, आसमानी बिजली की चपेट में आने से 4 की मौत और 7 घायल



बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा में उस वक्त कोहराम मच गया, जब आसमानी बिजली की चपेट में आने पर चार लोगों की मौत हो गई. जी हां, यूपी के बांदा जिले में बारिश के दौरान अलग-अलग जगहों में गिरी बिजली की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गई और सात अन्य झुलस गए. बता दें कि यूपी में बुधवार को अलग-अलग जगहों पर बारिश हुई थी और इस दौरान आसमानी आफत भी गिरी थी.
नरैनी तहसील क्षेत्र के उपजिलाधिकारी (एसडीएम) रावेन्द्र सिंह ने गुरुवार को बताया कि बुधवार की शाम बारिश के दौरान अलग-अलग जगहों में बिजली की चपेट में आकर 11 लोग झुलस गए, जिनमें चार लोगों की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि नरैनी तहसील क्षेत्र के नौगवां गांव में मातादीन (55) अपनी पत्नी बच्ची (52) और बेटी पार्वती (16) के साथ बुधवार की शाम खेत से काम करके घर लौट रहा था, तभी तेज बारिश शुरू हो गई. इस दौरान धमाके के साथ गिरी बिजली की चपेट में आकर मातादीन की मौत हो गई और उसकी पत्नी और बेटी झुलस गईं.
एसडीएम ने बताया कि तिंदवारी इलाके में रजुवा (36) और भोला (14) की वज्रपात से मौत हो गई. उन्होंने आगे बताया कि इसी प्रकार बरुआ कालिंजर गांव की रनिया उर्फ रानी (35), बुटुवा (65) व पाथर कछार गांव में विपिन (12) बुधवार की शाम खेत पर काम कर रहे थे और बिजली गिरने से तीनों झुलस गए. रास्ते में रनिया की मौत हो गई.
रावेंद्र सिंह ने बताया कि रगौली भटपुरा गांव में किशोरी (40), संगीता (26) व अर्चना (42) बिजली गिरने से गंभीर रूप से झुलस गए. उन्होंने बताया कि पुलिस ने शव अपने कब्जे में ले लिए हैं और सभी घायलों को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है. सिंह ने कहा कि सभी पीड़ित परिवारों को आपदा राहत कोष से आर्थिक मदद दी जाएगी.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Banda News, Uttar pradesh newsFIRST PUBLISHED : July 21, 2022, 11:05 IST



Source link