सीरीज जीतने का टीम इंडिया को पहुंचा फायदा, ICC ODI रैंकिंग की टेबल में हुआ बड़ा बदलाव| Hindi News

admin

Share



ICC ODI Rankings: इंग्लैंड (England) के खिलाफ वनडे सीरीज जीत के बाद भारत ने आईसीसी रैंकिंग में नंबर 3 स्थान हासिल कर लिया है. इंग्लैंड पर भारत की सीरीज जीत ने रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम को आईसीसी पुरुष वनडे टीम रैंकिंग में पाकिस्तान से आगे अपने तीसरे स्थान को और मजबूत कर लिया है. भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खइलाफ धमाकेदार अंदाज में 2-1 से वनडे सीरीज अपने नाम कर ली. 
तीसरे नंबर पर है भारत 
109 रेटिंग अंकों के साथ भारत (India) अब पाकिस्तान (106) से तीन अंक आगे है. वहीं, न्यूजीलैंड 128 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर बना हुआ है. जोस बटलर के नेतृत्व वाली इंग्लैंड टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज हारने के बावजूद 121 रेटिंग अंक के साथ दूसरे स्थान पर है. अंतिम मैच में विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के पहले वनडे इंटरनेशनल शतक ने भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीतने में मदद की. सीरीज में मिली जीत से भारतीय टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया.
पाकिस्तान खिसक सकता है नीचे
आने वाले हफ्तों में यह स्थिति बदल सकती है, छठे स्थान पर काबिज दक्षिण अफ्रीका वर्तमान में पाकिस्तान (Pakistan) से केवल सात रेटिंग अंक पीछे है और अगर वे इंग्लैंड के खिलाफ अपनी आगामी तीन मैचों की सीरीज में जीत हासिल करते हैं तो वे चौथे स्थान पर पहुंच सकते हैं. 
वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलेगा भारत 
भारत महीने के अंत में वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खेलेगा. पाकिस्तान वर्तमान में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रहा है. टीम इसके बाद अगस्त में नीदरलैंड के साथ एकदिवसीय इंटरनेशनल मैच में भिड़ेगी. वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम को तीन वनडे मैच शिखर धवन की कप्तानी में खेलने हैं. वहीं, उपकप्तानी की जिम्मेदारी रवींद्र जडेजा को बनाया गया है. इस सीरीज के लिए विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है. 



Source link