Meerut News: भीषण गर्मी में बिजली कट से परेशान हुए लोग, मेरठ के इन इलाकों का बुरा हाल

admin

Meerut News: भीषण गर्मी में बिजली कट से परेशान हुए लोग, मेरठ के इन इलाकों का बुरा हाल



रिपोर्ट: विशाल भटनागर
मेरठ: पश्चिम उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक तरफ जहां भीषण गर्मी से सभी परेशान हैं, वहीं दूसरी ओर पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड से संबंधित मेरठ महानगर में बिजली कट से भी उपभोक्ताओं को अनेकों दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. हालात यह हैं कि चाहे दिन हो या रात, लाइट कब चली जाए किसी को कुछ पता नहीं. यहां बिजली आपूर्ति घंटों तक बाधित रहती है, जिसकी वजह से लोगों का जीना मुहाल हो चुका है.
अधिक लोड से हो रहे फॉल्टबिजली विभाग द्वारा भले ही गर्मियों से पहले दावा किया जाता है कि सभी मेंटेनेंस कार्य पूरा कर लिया गया है. गर्मी में उपभोक्ताओं को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होगी. उसके बावजूद भी देखा जाता है कि जैसे ही तीन-चार दिन गर्मी का तापमान अधिक हो तो फॉल्ट जैसी समस्या देखने को मिलने लगती है. कुछ इसी तरह का नजारा जुलाई की शुरुआत से ही देखने को मिल रहा है. जागृति विहार, शास्त्री नगर, जेल चुंगी, पल्लवपुरम, गंगानगर, सदर, लालकुर्ती सहित ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली के कट से उपभोक्ता परेशान हैं, क्योंकि गर्मी के बीच घरों में लोड अधिक हो गया है. लोड को झेलने के लिए विद्युत तारों में इतनी क्षमता नहीं, जिससे फाल्ट की समस्या हो रही है.
विभाग ने ली अब सुधबिजली कट से परेशान होने के बाद जब उपभोक्ताओं ने ट्विटर सहित अन्य प्लेटफार्म पर अपनी परेशान बताई तो उसके बाद अब बिजली विभाग के अधिकारी सक्रिय भूमिका में नजर आ रहे हैं. जिन क्षेत्रों में बिजली के फॉल्ट अधिक देखने को मिले हैं, वहां पर मेंटेनेंस का कार्य किया जा रहा है, ताकि उपभोक्ताओं को जल्द से जल्द राहत मिल सके. गौरतलब है कि बिजली के फॉल्ट को दूर करने में दो से तीन घंटे का समय लग जाता है. बार-बार फॉल्ट आता है तो घंटों तक बिजली आपूर्ति बाधित रहती है. इस वजह से घर में इनवर्टर तक डाउन हो जाते हैं.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Meerut news, Uttar pradesh newsFIRST PUBLISHED : July 12, 2022, 12:32 IST



Source link