bollywood actress priyanka chopra revealed her beauty secret of glowing skin samp | Priyanka Chopra ने खोला अपनी दमकती त्वचा का Secret, मां के इस नुस्खे पर करती हैं भरोसा

admin

Priyanka Chopra ने खोला अपनी दमकती त्वचा का Secret, मां के इस नुस्खे पर करती हैं भरोसा



Priyanka Chopra Beauty Secret: बॉलीवुड से हॉलीवुड तक का सफर करने वाली प्रियंका चोपड़ा (Actress Priyanka Chopra Jonas) अपनी अदाकारी के साथ खूबसूरती के लिए भी जानी जाती हैं. भारतीय अभिनेत्री साल 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब भी जीत चुकी हैं. प्रियंका चोपड़ा स्वस्थ और दमकती त्वचा (Healthy and Glowing Skin) के लिए अपनी मां-दादी के घरेलू नुस्खों पर ही भरोसा करती हैं और इस बात जिक्र खुद उन्होंने एक वीडियो में किया था. आइए जानते हैं कि इंडियन एक्ट्रेस अपनी निखरी और बेदाग त्वचा के लिए कौन-से घरेलू नुस्खे का इस्तेमाल करती हैं. आपको यह भी बता दें कि प्रियंका भारतीय सिनेमा की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों में से भी एक हैं.
ये भी पढ़ें: Diet for glowing skin: बेदाग और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए क्या खाएं, यहां जानें
Priyanka Chopra’s Beauty Secret: मां के इस घरेलू नुस्खे का करती हैं इस्तेमालसाल 2017 में वोग के यूट्यूब चैनल पर अपलोड वीडियो में प्रियंका चोपड़ा स्मूथ और हेल्दी त्वचा के साथ नैचुरल पिंक लिप्स पाने का घरेलू नुस्खा बता रही हैं. जो कि आप भी घर में आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं.
Homemade Lip Scrub: गुलाबी और मुलायम होंठ के लिए घरेलू नुस्खाहोंठो को गुलाबी और मुलायम बनाने के लिए प्रियंका चोपड़ा होममेड लिप स्क्रब का इस्तेमाल करती हैं. इसे बनाने के लिए आप सी-साल्ट यानी समुद्री नमक में ग्लिसरीन व थोड़ा गुलाबजल मिलाएं और स्क्रब तैयार कर लें. इसके बाद इस स्क्रब को होंठो पर रब करें. इससे होंठो की डेड स्किन सेल्स निकल जाएगी और होंठो का प्राकृतिक गुलाबी रंग लौट आएगा.
ये भी पढ़ें: Skin Care Mistakes: 20 साल की उम्र के बाद कभी ना करें ये 5 गलतियां, चेहरा बन जाएगा बदसूरत
Homemade Body Scrub: मुलायम व दमकती त्वचाप्रियंका ने वीडियो में बेदाग व दमकती त्वचा के लिए होममेड बॉडी स्क्रब के बारे में बताया. इससे त्वचा हाइड्रेट होने के साथ रोमछिद्र अंदर से साफ होते हैं. इस होममेड बॉडी स्क्रब को बनाने के लिए एक कप बेसन में थोड़ी दही और नींबू का रस डालकर मिलाएं. फिर इसमें थोड़ा दूध, चंदन पाउडर और लगभग एक चुटकी हल्दी डालकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को चेहरे व पूरे शरीर पर सर्कुलर मोशन में रब करते हुए लगाएं. जब यह सूख जाए, तो इसे रब करते हुए ही हटा लें.
यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.



Source link