Amidst the danger of Dengue, the administration unaware, water logging in the Collectorate – News18 Hindi

admin

Amidst the danger of Dengue, the administration unaware, water logging in the Collectorate – News18 Hindi



कलेक्टर ऑफिस में जलजमाव ( पिक्चर- मनीष नेफावा)जिला गौतमबुद्ध नगर में डेंगू के 223 मरीज निकल कर सामने आए है. इस बीच जिले में जलजमाव को रोकने की हरसंभव कोशिश की जा रही है,लेकिन जिलाधिकारी कार्यालय में ही जल जमाव सारे दावों की पोल खोल रहा है.1. जिला गौतमबुद्ध नगर में डेंगू के 223 मरीज निकल कर सामने आए है. इस बीच जिले में जलजमाव को रोकने की हरसंभव कोशिश की जा रही है, लेकिन जिला मुख्यालय सूरजपुर में जल जमाव की स्थिति बनी हुई है. बीते 24 घंटे की बारिश के बाद स्थिति और खराब हो गई है. वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. ऐसे में चिराग तले अंधेरा कहावत को जिला गौतमबुद्ध नगर प्रशासन चरितार्थ कर रहा है. इस बारे में जिला गौतमबुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुनील कुमार शर्मा से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में डेंगू नियंत्रण में है. मात्र 24 मरीज ही एक्टिव है लोग ठीक हो रहे हैं.
2. बीते 24 घंटे से बेसौम बरसात से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली (Delhi Ncr) में मौसम तो सुहाना हुआ है साथ ही प्रदूषण भी कम हो गया. बारिश के बाद नोएडा ग्रेटर नोएडा में एयर क्वालिटी इंडेक्स रेड जोन से येलो जोन में आ गया. मौसम विभाग के वेबसाइट के अनुसार नोएडा में एयर क्वालिटी इंडेक्स सोमवार को 213 तक रहा वहीं नोएडा के कई जगह पर इस से भी कम AQI रहा, जो की पहले 250 करीब था.
3. पिछले 2 सितंबर से नोएडा प्राधिकरण (Noida authority) के खिलाफ नोएडा के 81 गांव के किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. किसान प्राधिकरण से अपनी मांगों को लेकर सेक्टर 5 हरौला बराता घर में बैठे है. किसानों ने वार्ता विफल होने के बाद आंदोलन तेज करने की बात की थी. अब एक लाख किसान नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे.भारतीय किसान परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखबीर पहलवान ने बताया कि अब जब तक हमारी सभी मांगे नहीं मान ली जाती हम आंदोलन करते रहेंगे.(रिपोर्ट – आदित्य कुमार)पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



Source link