Malaysia Masters PV Sindhu lost out and HS Prannoy reached semifinal | Malaysia Masters: फिर खिताब से दूर रह गईं सिंधु, सेमीफाइनल में पहुंचे प्रणय

admin

Share



Malaysia Masters: एच एस प्रणय ने शुक्रवार को जापान के केंता सुनेयामा को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया लेकिन दो बार की ओलंपिक पदक विजेता शटलर पीवी सिंधु पूरी कोशिश के बावजूद फिर ताई जु यिंग को पराजित करने का तरीका नहीं ढूंढ सकी और मलेशिया मास्टर्स सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हो गईं.
प्रणय ने किया कमाल
प्रणय ने अपनी शानदार लय जारी रखी और दुनिया के 14वें नंबर के खिलाड़ी सुनेयामा पर 60 मिनट तक चले क्वार्टरफाइनल में 25-23 22-20 से जीत दर्ज की. मई में भारत की थॉमस कप जीत के नायकों में से एक प्रणय का सामना अब अंतिम चार में आठवें वरीय हांगकांग के एनजी का लोंग एंगस से होगा. एक हफ्ते पहले भी सिंधु मलेशिया ओपन में चीनी ताइपे की महान खिलाड़ी से पराजित हो गई थीं. सातवीं वरीयता प्राप्त सिंधु को 55 मिनट तक चले मुकाबले में 13-21 21-12 12-21 से हार मिली.
सिंधु को झेलनी पड़ी हार
टोक्यो ओलंपिक की रजत पदक विजेता ताई जू यिंग के खिलाफ सिंधु की यह करियर की 17वीं हार है. वहीं पिछली सात भिड़ंत में चीनी ताइपे की खिलाड़ी ने सिंधु पर बाजी मारी है. पिछली बार सिंधु ने ताई जु को बासेल में 2019 विश्व चैम्पियनशिप में हराया था जिसमें इस भारतीय के नाम स्वर्ण पदक रहा था. ताई जु ने अपने तेज तर्रार और सटीक खेल से शुरू में ही इरादे जाहिर कर दिए. वह 10-9 की बढ़त को 15-9 करने में सफल रही और दबदबा बनाते हुए मैच में बढ़त हासिल की.
वापसी नहीं कर पाईं सिंधु
सिंधु ने दूसरे गेम में 11-4 की बढ़त बनाई और फिर रैलियों पर नियत्रंण बनाते हुए मैच में 1-1 की बराबरी पर पहुंच गईं. निर्णायक गेम में भी भारतीय खिलाड़ी ने यही लय जारी रखी और एक समय वह 7-3 की बढ़त बनाए थीं जिससे लग रहा था कि वह ताई जू का तिलिस्म तोड़ देंगी लेकिन दूसरी वरीय ने फिर वापसी की और ब्रेक तक दो अंक की बढ़त बनाई. पर ब्रेक के बाद सिंधु की सहज गलतियों और प्रतिद्वंद्वी के शानदार खेल से यह गेम पूरी तरह से ताई जू के पक्ष में हो गया जिन्होंने 19-11 की बढ़त के बाद आसानी से जीत दर्ज की.



Source link