OMG: मेरठ में बना 8 किलो का बाहुबली समोसा, 30 मिनट में खाने वाले को मिलेगा भारी-भरकम इनाम

admin

OMG: मेरठ में बना 8 किलो का बाहुबली समोसा, 30 मिनट में खाने वाले को मिलेगा भारी-भरकम इनाम



मेरठ. आजकल सोशल मीडिया पर फूड ब्लॉगर्स खाने के साथ कई तरह के प्रयोग कर रहे हैं. इसी को आगे बढ़ाते हुए एक नई परंपरा चली है जिसमें तरह-तरह के खाने के चैलेंज किए जाते हैं. ऐसा ही एक चैलेंज मेरठ में एक समोसे वाले ने दिया है. समोसे वाले का कहना है कि उसकी दुकान पर बनने वाले 8 किलो के समोसे को आधे घंटे में खाने वाले को 51 हजार रुपए नगद पुरस्कार दिया जाएगा. जिसके चलते उसके 8 किलो के समोसे को बीते दिनों 70 से 80 लोगों ने मिलकर खाया था. यह दुकान मेरठ के लाल कुर्ती बाजार में कौशल स्वीट्स के नाम से है.
कुछ अलग करना चाहता था दुकानदार 
मेरठ लाल कुर्ती बाजार में कौशल स्वीट के नाम से समोसे और मिठाई की दुकान है. इस दुकान के दुकानदार शुभम का कहना है कि वह कुछ अलग करना चाहते हैं. इसी अलग करने की जद्दोजहद में उन्होंने 8 किलो का समोसा बना डाला. शुभम का कहना है कि नॉर्मल समोसे से बाहुबली समोसा बनाना एकदम अलग तरह का काम है. उन्होंने बताया कि सबसे पहले उन्होंने 4 किलो का समोसा बनाया था. उस समय 4 किलो के समोसे को खाने पर 11 हजार रुपए का इनाम रखा गया था. उसके बाद 8 किलो के समोसे का 51 हजार इनाम वाला यह नया चैलेंज है. शुभम का कहना है कि उनका यह समोसा पॉपुलर हो गया है.
बाहुबली समोसा क्यों हुआ पॉपुलर 
मेरठ में इस दुकानदार शुभम ने बाहुबली समोसा तैयार कर दिया कि सभी को चौंका दिया है. इस आठ किलो के समोसे का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. बाहुबली विशाल समोसे को बनाने में हलवाई को एक से डेढ़ घंटे का समय लगता है. दुकानदार शुभम ने बताया कि इसे बनाने में 1100 रुपए की लागत आई है. जल्द ही वे 10 किलो का समोसा भी तैयार करेंगे. शुभम कौशल ने बताया कि बाहुबली समोसे के अंदर आलू मसाला मटर पनीर और ड्राई फ्रूट होते हैं.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Uttar pradesh latest news, मेरठFIRST PUBLISHED : July 08, 2022, 01:21 IST



Source link