india vs england 1st t20 Rohit Sharma may include Arshdeep Singh in team india playing 11 | रोहित के आते ही इस गेंदबाज की खुलेगी किस्मत, पांड्या-पंत ने नहीं की थी टैलेंट की कदर!

admin

Share



IND vs ENG T2O Series: टीम इंडिया ने इंग्लैंड दौरे की शुरुआत हार से साथ की है. 7 जुलाई से अब दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज में टीम की कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों में होगी. रोहित कोरोना से ठीक होकर टीम के साथ तैयारियों में लग गए हैं. रोहित की कप्तानी में एक युवा खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जा सकता है. इस खिलाड़ी की पिछली दो सीरीज से अनदेखी की जा रही है. 
इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका
सीरीज का पहला मैच रोज बॉल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. इस मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को टीम इंडिया के लिए पहला मैच खेलने को मिल सकता है. अर्शदीप आईपीएल 2022 से बाद से ही लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं, लेकिन उन्हें अभी तक डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है. अर्शदीप का ये इंतजार रोहित की कप्तानी में खत्म हो सकता है. 
पांड्या-पंत ने किया नजरअंदार
अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) पिछली दो टी20 सीरीज से टीम इंडिया का हिस्सा बन रहे हैं. ऋषभ पंत की कप्तानी में साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ खेली गई 5 मैचों की टी20 सीरीज में भी अर्शदीप सिंह को बेंच पर बैठे रहना पड़ा था. वहीं हाल ही में आयरलैंड दौरा पर भी अर्शदीप टीम इंडिया का हिस्सा थे, लेकिन इस दौरे पर टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपने एक भी मैच नहीं खिलाया था. 
जसप्रीत बुमराह से होती है तुलना
अर्शदीप सिंह को जसप्रीत बुमराह जैसा ही घातक गेंदबाज माना जाता है. आईपीएल 2022 में उन्होंने अभी रफ्तार और घातक यॉर्कर की वजह से सभी दिग्गजों का ध्यान अपनी ओर खींचा था. जिसके बाद सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम इंडिया में चुना है. अर्शदीप ने आईपीएल 2022 में 14 मैच खेलते हुए 7.70 की इकॉनोमी से 10 विकेट हासिल किए थे. वे इस सीजन सबसे किफायती तेज गेंदबाजों में से एक थे. 
टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया
पहले टी20 मैच के लिए: रोहित शर्मा (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, दिनेश कार्तिक, वेंकटेश अय्यर, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई , अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान.
दूसरे और तीसरे टी20 मैच के लिए: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, आवेश खान.
ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर



Source link