मुजफ्फरनगर बोर्ड बैठक: मंत्रियों की मौजूदगी में वंदे मातरम और बैठी रहीं मुस्लिम महिला सभासद, जानें मामला

admin

मुजफ्फरनगर बोर्ड बैठक: मंत्रियों की मौजूदगी में वंदे मातरम और बैठी रहीं मुस्लिम महिला सभासद, जानें मामला



मुजफ्फरनगर. उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में राष्ट्रगीत गाए जाने के दौरान कुछ मुस्लिम महिला सभासद खड़ी नहीं हुईं, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मामला नगर पालिका बोर्ड की बैठक का है, जिसमें चेयरमैन सहित केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान, यूपी के स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल और शहर के सभी सभासद मौजूद थे. इस दौरान वंदे मातरम गाया गया तो मुस्लिम महिला सभासद खड़ी नहीं हुईं. मंत्री ने ऐसे मामलों को राष्ट्रगीत का अपमान बताया है.
दरअसल, शनिवार को जिले की नगर पालिका में बोर्ड की बैठक का आयोजन किया गया था. जिसमे नगरपालिका चेयरमैन अंजू अग्रवाल सहित केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान, स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार कपिल देव अग्रवाल और सभी सभासदों ने भी हिस्सा लिया था. जिसमे हमेशा की तरह बोर्ड की बैठक शुरू होने से पहले राष्ट्रगीत वंदे मातरम को गाया गया था. जिसके चलते बैठक में उपस्थित सभी लोगों ने जहां अपनी अपनी जगहों पर खड़े होकर सम्मान पूर्वक राष्ट्रगीत को गया, तो वहीं कुछ मुस्लिम महिला सभासद अपनी जगह पर ही बैठी रहीं. जिसका वीडियो बैठक में मौजूद किसी सख्स ने अपने मोबाइल में कैद कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.
मंत्री ने बताई छोटी मानसिकतावीडियो वायरल होने के बाद स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि जब मैं नगर पालिका चेयरमैन था तो ये परम्परा शुरू की थी कि बोर्ड की बैठक शुरू होने से पहले राष्ट्र गीत वंदे मातरम गया जायेगा. इस बैठक में भी उसी परम्परा के चलते वंदे मातरम शुरू हुआ तो कुछ मुस्लिम महिलाएं नहीं उठीं तो मुझे लगता है ये राष्ट्रगीत वंदे मातरम  का अपमान है. जबकि मुस्लिम समाज के जो लोग उसमें खड़े रहे मैं उनका धन्यवाद करता हूं. लोगों को वंदे मातरम में छोटी मानसिकता नहीं दिखानी चाहिए.
सभासदों से की वंदेमातरम का सम्मान की अपीलमंत्री ने कहा कि वंदे मातरम हमारा एक राष्ट्र गीत है, जिसका सबको सम्मान करना चाहिए. इन छोटी छोटी बातों से कहीं ना कहीं समाज में आपस में नाराजगी और शिकायतें होती हैं. इन सभासदों से मेरा अनुरोध है कि आगामी बोर्ड की बैठक में राष्ट्रगीत का खड़े होकर सम्मान करें.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Muzaffarnagar news, UP news, Vande mataram songFIRST PUBLISHED : June 19, 2022, 20:53 IST



Source link