UP Violence: कल होने वाली जुमे की नमाज को लेकर पुलिस अलर्ट, धर्मगुरुओं ने नमाजियों से की ये अपील

admin

UP Violence: कल होने वाली जुमे की नमाज को लेकर पुलिस अलर्ट, धर्मगुरुओं ने नमाजियों से की ये अपील



प्रयागराज. यूपी के प्रयागराज में 10 जून को जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा को लेकर अब हालात तेजी से सामान्य हो रहे हैं. इस बीच पुलिस प्रशासन के सामने अब सबसे बड़ी चुनौती कल (17 जून) को जुमे की नमाज को लेकर है. इस दिन एक बार फिर से शहर का माहौल ना खराब हो और किसी तरह की कोई हिंसा और उपद्रव ना हो इसके लिए पुलिस और प्रशासन रणनीति बनाने में जुटा हुआ है. बता दें कि 10 जून को जुमे की नमाज के बाद प्रयागराज के अलावा सहारनपुर, फिरोजाबाद, हाथरस, मुरादाबाद, अंबेडकर नगर, अलीगढ़, लखीमपुर खीरी और जालौन में हिंसक प्रदर्शन हुआ था. इसमें 13 पुलिसकर्मी घायल हुए थे. अब तक यूपी पुलिस 357 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर चुकी है.
दरअसल 10 जून को प्रयागराज के जिस अटाला इलाके में हिंसा और पत्थरबाजी हुई थी, उसी इलाके में एक बार फिर से पुलिस, पीएसी और रैपिड एक्शन फोर्स का जमावड़ा है. यहां पर पुलिस फोर्सेज की ब्रीफिंग की गई और उन्हें दंगाइयों से निपटने के लिए टिप्स भी दिए गए हैं.
फोर्स के पास सुरक्षा उपकरण भी रहेंगे मौजूददंगे से निपटने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स के डिप्टी कमांडेंट एम के पांडेय ने ब्रीफ करते हुए जवानों को हर चुनौती से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा है. उन्होंने दावा किया है कि रैपिड एक्शन फोर्स मल्टीसेल लांचर जैसे उपकरणों से लैस है. इन जवानों के पास पूरी तरह से सुरक्षा उपकरण भी मौजूद हैं, जिससे किसी भी हालत से निपटने में पूरी तरह सक्षम है.
वहीं, एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने पुलिस और पीएसी के जवानों की ब्रीफिंग की है. उन्होंने जुमे की नमाज को लेकर पुलिस कर्मियों को अलर्ट रहने को कहा है. इसके साथ ही साथ अपने हथियारों और सुरक्षा उपकरणों से भी लैस रहने के निर्देश दिए हैं. देर शाम तक अटाला इलाके में फ्लैग मार्च कराया जाएगा. इसके साथ ही साथ ड्रोन कैमरे से भी निगरानी भी कराई जाएगी.
मस्जिदों के इमामों ने की ये अपीलकल (17 जून) जुमे की नमाज में के बाद कोई हिंसा और उपद्रव ना हो इसके लिए मस्जिदों के इमामों से भी अपील कराई गई है कि लोग आसपास की मस्जिदों में नमाज अदा करें या फिर अपने घरों में ही नमाज अदा करें. किसी के बहकावे में ना आएं और माहौल को शांतिपूर्ण बनाए रखने में सहयोग दें. वहीं, पुलिस प्रशासन जुमे की नमाज को लेकर पूरी तरह से मुस्तैद रहने का दावा कर रहा है.
यूपी ADG प्रशांत कुमार ने कही ये बात वहीं, यूपी के एडीजी कानून व व्‍यवस्‍था प्रशांत कुमार ने कहा कि कल की नमाज की व्यवस्था के लिए जनसंपर्क धर्मगुरुओं से किया गया है. सभी का सहयोग भी प्राप्त हो रहा है. बरेली में भी एक प्रदर्शन प्रस्तावित था जिसकी तिथि आगे की गई है. वर्तमान में हमारी सभी धर्मगुरुओं और शांतिप्रिय लोगों के साथ बैठक हुई है. इस बार ऐसी व्यवस्था की गई है कि कोई भी समस्या ना हो. इस सबंध में सभी धर्मगुरुओं के द्वारा अपील भी जारी की गई है. साथ ही साथ जिन उपद्रवियों ने पहले अशांति फैलाई उनके खिलाफ निष्पक्षता तथा पारदर्शिता के साथ कार्रवाई हो रही है.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Namaz, Prayagraj News, Prayagraj Police, UP ViolenceFIRST PUBLISHED : June 16, 2022, 15:36 IST



Source link