सुल्तानपुर: हिस्ट्रीशीटर का घर तोड़ने बुलडोजर लेकर पहुंची पुलिस को लौटना पड़ा वापस, जानें क्यों?

admin

सुल्तानपुर: हिस्ट्रीशीटर का घर तोड़ने बुलडोजर लेकर पहुंची पुलिस को लौटना पड़ा वापस, जानें क्यों?



सुल्तानपुर. माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी भले मारा जा चुका है, लेकिन उसके गुर्गे गैंग को आगे ले जा रहे हैं. इस गैंग का सदस्य सुल्तानपुर जिले का निवासी रिशू सिंह आतंक का पर्याय बन रहा था. कोर्ट के आदेश पर मंगलवार को कई थानों की पुलिस फोर्स उसके घर बुलडोजर लेकर पहुंची. इसी समय पता चला कि बदमाश ने अयोध्या कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. इस सूचना के बाद पुलिस बिना ध्वस्तीकरण की कार्रवाई रोककर बैरंग लौट आई.
सुल्तानपुर में दो साल से फरार चल रहे शातिर बदमाश देवांश सिंह उर्फ रीशु ने पुलिस को चकमा दे दिया. कई मामलों में वांछित चल रहे रीशु के घर कार्रवाई को लेकर बुलडोजर पहुंचा हुआ था, लेकिन झटका तो तब लगा जब पुलिस को जानकारी लगी कि रीशु ने सोमवार को ही पड़ोसी जिले अयोध्या में सरेंडर कर दिया है. फिलहाल पुलिस अब मामले की पड़ताल में जुट गई है.
दरअसल कादीपुर कोतवाली के जवाहर नगर के रहने वाले शातिर बदमाश रीशु सिंह के ऊपर कई गंभीर आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. इन्हीं मामलों में सुल्तानपुर पुलिस देवांश उर्फ रीशु की सरगर्मी से तलाश कर रही थी. करीब 2 साल तक जब पुलिस रीशु को नहीं पकड़ पाई तो कोर्ट ने रीशु के घर को कुर्क करने का आदेश दे दिया था. इसी आदेश के पालन के लिये आलाधिकारियों ने कई थानों की पुलिस को निर्देशित किया और साथ में बुल्डोजर भी ले जाने के निर्देश दिए.
पिता ने पुलिस को दी बेटे के सरेंडर करने की जानकारीघर पर बुल्डोजर जाने की जानकारी पहले ही देवांश उर्फ रीशु को लग गई. लिहाजा एक मामले में जमानत उठाकर रीशु ने सोमवार को ही अयोध्या की कोर्ट में सरेंडर कर दिया. घर पहुंचते ही रीशु के पिता ने पुलिस को इस बात की जानकारी दी. फिलहाल जनकारी लगते ही पुलिस ने बुल्डोजर की कार्रवाई रोक दी है और अयोध्या कोर्ट में सरेंडर की पड़ताल की जा रही है.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Sultanpur news, UP bulldozer action, Up crime news, UP newsFIRST PUBLISHED : June 14, 2022, 22:21 IST



Source link