रामपुर लोकसभा उपचुनाव : सपा MLA अब्दुल्ला आजम बोले- ‘आपका वोट तय करेगा कौन किसके कितने खिलाफ’

admin

रामपुर लोकसभा उपचुनाव : सपा MLA अब्दुल्ला आजम बोले- 'आपका वोट तय करेगा कौन किसके कितने खिलाफ'



रामपुर. उत्तर प्रदेश की रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव हो रहे हैं. उपचुनाव के लिए प्रचार ने अब तेजी पकड़ ली है. समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने अपने ही इस्तीफे से रिक्त रामपुर सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए प्रचार तेज कर दिया है. जबकि उनके बेटे अब्दुल्ला आजम ने भी सपा प्रत्याशी को जिताने के लिए जोर लगा दिया है.  रामपुर की स्‍वार सीट से विधायक अब्दुल्ला ने कहा है कि इस चुनाव में बहुत कुछ सोच समझकर वोट करना होगा. आप किसके कितने खिलाफ हैं यह इसी चुनाव में तय होगा.
सपा प्रत्याशी आसिम राजा के समर्थन में चुनाव प्रचार की कमान आजम खान द्वारा थाम लिए जाने के बाद उनके बेटे अब्दुल्ला आजम ने जनसंपर्क और छोटी सभाएं शुरू कर सरकार पर हमला बोलना शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि जो हालात मुल्क के हैं, आपके सूबे के हैं और जिस तरह से नफरत और दहशत का माहौल बनाया जा रहा है. ऐसे में आप उसके कितने खिलाफ हैं यह चुनाव तय करेगा. जिस तरह से भाई को भाई से लड़ाया जा रहा है. जिस तरह से पुलिस की ज्यादतियां मुरादाबाद, सहारनपुर और इलाहाबाद में सामने आई हैं. वो इंसानियत के चेहरे पर ऐसा बदनुमा दाग हैं जिसकी तस्वीरें रहती दुनिया तक रहेंगी. वे तस्वीरें बताया करेंगी कि सिर्फ लोगों का नाम हुलिया देखकर जानवरों से बदतर तरीके से मारा जाने लगा.
मजहब के नाम पर लड़ाने वालों को हराना हैरामपुर की स्‍वार विधानसभा सीट से सपा विधायक अब्दुल्ला आजम ने कहा कि मैं जिम्मेदारी से कहूंगा, इस देश में रहने वाला कोई धार्मिक व्यक्ति, कोई अच्छा मुसलमान, कोई अच्छा हिन्दू, सिख, ईसाई कभी किसी दूसरे मजहब का अपमान नहीं कर सकता. ऐसे लोग जो दूसरों के मजहब का मजाक उड़ाएं, अपमान करें वो मेरे और आपके नहीं बल्कि वो उस गुलदस्ते के दुश्मन हैं जो गुलदस्ता गुजरी हुई नस्लें हमें देकर गई हैं. ऐसे लोग जो मजहब के नाम पर आपको लड़ाना चाहते हैं उनको हराना है. उस सोच को हराना है. उन्होंने सपा प्रत्याशी की जीत के लिए लोगों से जमकर वोट देने की अपील की.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Abdullah Azam Khan, Azam Khan, Lok Sabha Bypolls, Rampur newsFIRST PUBLISHED : June 12, 2022, 18:32 IST



Source link