कोटेदार का गरीब राशनकार्ड धारकों को अनोखा फरमान: पहले भूसा लाओ तभी मिलेगा राशन! वीडियो वायरल

admin

कोटेदार का गरीब राशनकार्ड धारकों को अनोखा फरमान: पहले भूसा लाओ तभी मिलेगा राशन! वीडियो वायरल



उन्नाव. योगी सरकार ने सरकारी राशन पाने की केवल एक शर्त रखी है. अगर आप गरीब हैं तो आपको सरकारी राशन मिलेगा, लेकिन उन्नाव में अगर आपको राशन लेना है तो इसके बदले कोटेदार को भूसा देना होगा. अगर आप भूसा नहीं देंगे तो कोटेदार आप को राशन नहीं देगा. आप चाहे जितने भी गरीब हों. आपके पास राशन कार्ड हो. आप को राशन देने के लिए सरकार ने खाद्यान्न भी दिया हो, मगर कोटेदार राशन तभी देगा जब उसको भूसा देंगे. उन्नाव में कोटेदार की ऐसी ही तानाशाही का एक वीडियो वायरल होने के बाद सामने आया है, जिसमें वह कह रहा है कि उसको निर्देश मिले हैं कि राशन कार्ड धारकों से भूसा लेने के बाद ही राशन दिया जाए. अब वीडियो वायरल होने के बाद अधिकारी जांच कर कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं.
योगी सरकार के जनहितकारी निर्दोषों को पलीता लगाने में उन्नाव के अफसर कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं. ताजा मामला गोवंश के संरक्षण के लिए किसानों द्वारा भूसा दान से जुड़ा है. सरकार ने निर्देश दिए गोवंश के संरक्षण के लिए किसान अपनी मर्जी से भूसा दान कर सकते हैं, लेकिन उन्नाव में राशन कार्ड धारकों से जबरदस्ती भूसा मांगा जा रहा है. कोटेदार कह रहे हैं कि अगर भूसा नहीं दोगे तो राशन नहीं देंगे. एक कोटेदार का ऐसा ही वीडियो वायरल हो गया है. यह वीडियो सफीपुर तहसील के नौबतपुर का बताया जा रहा है.
पूर्ति निरीक्षक का मैसेज सुनाकर बनाता दिखा राशन पात्रों पर दबाववायरल वीडियो में साफ-साफ दिख रहा है कि कोटेदार कार्ड धारकों से कह रहा है की निर्देश मिले हैं कि कार्ड धारकों से पांच-पांच किलो भूसा लिया जाए. इतना ही नहीं वाह मोबाइल में पूर्ति निरीक्षक राजेंद्र त्रिपाठी का मैसेज भी पढ़कर सुनाता दिख रहा है. कोटेदार कह रहा है कि भूसा चाहिए. बिना भूसा किसी को राशन नहीं दिया है. चाहे जहां से व्यवस्था करो भूसा की वह आपकी जिम्मेदारी है. वायरल वीडियो दिखाकर ग्रामीणों ने अधिकारियों से कोटेदार की शिकायत भी की है. ग्रामीणों ने कहा है कि कोटेदार राशन के बदले भूसे की मांग कर रहा है.
एसडीएम बोले: जांच के बाद होगी कार्रवाईवहीं, वायरल हो रहे वीडियो को लेकर एसडीएम सफीपुर रामशकल मौर्या ने शिकायत पर जांच कराने की बात कही है. एसडीएम सफीपुर रामशकल मौर्य ने बताया कि ऐसे कोई निर्देश नहीं मिले हैं. कोई ऐसा करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. इस मामले में जांच के लिए सप्लाई इंस्पेक्टर को निर्देश दिए गए हैं.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Unnao News, Unnao News Today, UP news, Yogi adityanathFIRST PUBLISHED : June 09, 2022, 17:23 IST



Source link