ऋषभ पंत की वजह से टूटा इस खिलाड़ी की कप्तानी का सपना, अकेले दम पर जिताता है मैच| Hindi News

admin

Share



IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज से पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज शुरू हो रही है. इस टी20 सीरीज के शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है. केएल राहुल इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भारत की कप्तानी करने वाले थे, लेकिन वह चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए. केएल राहुल की जगह सेलेक्टर्स ने ऋषभ पंत को इस पूरी सीरीज के लिए कप्तान बना दिया.
ऋषभ पंत की वजह से टूटा इस खिलाड़ी की कप्तानी का सपना
ऋषभ पंत के कप्तान बनते ही टीम इंडिया के एक धुरंधर खिलाड़ी की कप्तानी का सपना चकनाचूर हो गया. ये खिलाड़ी ऋषभ पंत से भी ज्यादा चतुर कप्तानी में माहिर है और अकेले दम पर मैच जिताने का माद्दा भी रखता है, लेकिन फिर भी सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को बिल्कुल भी कप्तानी के लायक नहीं समझा.
अकेले दम पर जिताता है मैच
ऋषभ पंत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. अगर टीम इंडिया इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मैच जीत लेती है, तो वह लगातार 13वां टी20 जीतकर नया रिकॉर्ड भी बना लेगी. हार्दिक पांड्या की बात करें तो उन्होंने आईपीएल 2022 के सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है. हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 सीजन के 15 मैचों में 487 रन बनाए और उनकी टीम गुजरात टाइटंस ने खिताब भी जीता.
सेलेक्टर्स ने उन्हें नहीं चुना
पूरी तरह से फिट हार्दिक पांड्या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में कप्तान बनने के दावेदार थे, लेकिन सेलेक्टर्स ने उन्हें नहीं चुना बल्कि सिर्फ उपकप्तानी देकर संतुष्ट कर दिया. पांड्या ने आईपीएल में तीसरे और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की थी लेकिन वह इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज में ‘फिनिशर’ की भूमिका में वापसी करने के लिए तैयार होंगे.



Source link