कानपुर हिंसा के बाद अब उन्नाव में माहौल खराब करने का इरादा! जुमे के दिन दुकानें बंद रखने के पोस्टर चस्पा

admin

कानपुर हिंसा के बाद अब उन्नाव में माहौल खराब करने का इरादा! जुमे के दिन दुकानें बंद रखने के पोस्टर चस्पा



उन्नाव. कानपुर हिंसा के बाद अब उन्नाव में माहौल खराब करने के इरादे से कुछ असामाजिक तत्वों ने पूरे शहर में कुछ पोस्टर चस्पा किए हैं. इन पोस्टरों में जुमे के दिन दुकानें बंद रखने की अपील की गई है. पोस्टर लगने के बाद जिला और पुलिस प्रशासन सर्तक हो गया है. अब पुलिस पोस्टर चिपकाने वाले की तलाश कर रही है.इस बीच सैय्यद फैज हसन सफवी (इस्लामिक स्कॉलर ) द्वारा फेसबुक के माध्यम से सफाई दी है कि किसी भी मुस्लिम संगठन अथवा उनकी तरफ से इस तरह का कोई भी पोस्टर नहीं लगाया गया है या फिर ऐसी अपील नहीं की गई है. उन्होंने कहा कि यह शरारती तत्वों की करतूत है. उन्होंने शांति बनाए रखने की अपील की है.
अपर पुलिस अधीक्षक शशि शेखर सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है और जांच की जा रही है. उनका कहना है कि फिलहाल किसी शरारती तत्व की करतूत लगती है, क्योंकि सभी संगठन पोस्टर लगाने से इंकार कर रहे हैं. उन्नाव शहर की सदर कोतवाली इलाके के एक मोहल्ले से जुड़ा हुआ है जहां बुधवार को मोहल्ले की एक दीवार पर आगामी जुमे के दिन बाजार बंदी को लेकर एक पोस्टर टंगा मिला. उसमें 10 जून को दुकान व कारोबार बंद रखने की बात लिखी थी. हालांकि इस पोस्टर को पुलिस ने हटवा कर कब्जे में ले लिया है.
इस मामले में जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार और पुलिस अधीक्षक दिनेश त्रिपाठी द्वारा शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में उन्नाव और शुक्लागंज के धर्म गुरुओं के साथ बैठक कर शांति बनाए रखने की अपील की हैं. जिलाधिकारी ने बैठक में कहा कि शांति व्यवस्था पूरी तरीके से सुरक्षित रहे, कोई भी किसी के बहकावे में कोई कार्य न करें , इन बातों को दृष्टिगत दोनों धर्मो के धर्म गुरुओं के साथ उन्होंने चर्चा की. बैठक में समस्त धर्मों के धर्मगुरुओं को प्रशासनिक व्यवस्था व पुलिस व्यवस्था के बारे में जानकारी दी गई.
जिलाधिकारी ने कहा कि हमें इस बात की बहुत ही खुशी है और गर्व भी है कि हमारे जनपद के सभी हिंदू एवं मुस्लिम भाई प्रशासनिक निर्णय के अनुसार ही कार्य करते हैं और आप इसी तरह से आगे भी करते रहें. वहीं पुलिस अधीक्षक दिनेश त्रिपाठी ने कहा कि हमारा जनपद दो बड़े शहरों के बीच में है अपने यहां गंगा-जमुनी संस्कृति है. हमें इसे हमेशा कायम रखना है. हमें अराजक तत्वों को सफल नहीं होने देना है.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Kanpur violence, UP newsFIRST PUBLISHED : June 09, 2022, 00:07 IST



Source link