Skin care Tips gora hone ka taria Dahi Coffee Face Pack ke fayde brmp | Dahi Coffee Face Pack: पूरे हफ्ते में सिर्फ 2 बार लगाएं ये अद्भुत फेस पैक, घर बैठे-बैठे मिल जाएगा जबरदस्त निखार

admin

Share



Dahi Coffee Face Pack: दही और कॉफी से बने फेस पैक का इस्तेमाल चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए बहुत फायदेमंद होता है. आपने देखा होगा कि गर्मी के मौसम में स्किन से जुड़ी परेशानियां और बढ़ जाती हैं. इन परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए आप दही और कॉफी का यूज कर सकते हैं. चेहरे पर निखार लाने और स्किन पर मौजूद टैनिंग को दूर करने में ये फायदेमंद हैं. बस आपको इस बात का ध्यान रखना है कि अगर स्किन से जुड़ी एलर्जी या किसी अन्य समस्या है तो इसका इस्तेमाल करने से पहले एक्सपर्ट या डॉक्टर की सलाह जरूर लें.
स्किन के लिए कैसे फायदेमंद है दहीदही और कॉफी स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं. कॉफी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट और एंटी एजिंग गुण स्किन को परेशानियों से मुक्त करने के साथ हेल्दी और ग्लोइंग बनाने का काम करते हैं. इसके अलावा दही के साथ इसका इस्तेमाल स्किन को और बेहतर बनाने का काम करता है. नीचे जानिए  दही और कॉफी से बने फेस पैक बनाने का तरीका और फायदे.
दही और कॉफी से ऐसे तैयार करें फेस मास्क
सबसे पहले 1 चम्मच कॉफी पाउडर लें और इसमें 2 चम्मच दही मिलाएं.
एक कटोरी में इन दोनों चीजों को अच्छी तरह से मिक्स कर लें.
इसके बाद चेहरे, गले और कान की स्किन पर अच्छी तरह से इसे लगाएं.
इसे स्किन पर लगाने के बाद 20 मिनट के लिए छोड़ दें,
इसके बाद चेहरे को अच्छी तरह से साफ कर लें.
ऐसा दो से तीन बार करने से आपकी स्किन पर फायदा दिखने लगेगा.
दही और कॉफी फेस पैक के फायदे
इस फेस पैक का इस्तेमाल करने से आपकी स्किन की नमी बरकरार रहती है.
चेहरे का ग्लो बढ़ाने के लिए दही और कॉफी पाउडर का फेस पैक फायदेमंद है.
चेहरे पर दाग-धब्बे, डेड स्किन और मुहांसे की समस्या खत्म होती है.
 स्किन की ड्राईनेस को ठीक करने और रंगत सुधारने का काम करता है.
चेहरे की क्लींजिंग के लिए भी ये दही और कॉफी फेस मास्क फायदेमंद है.
Treatment Of Mouth Ulcers: मुंह के छाले खत्म कर सकती है इलायची, बस ऐसे करें सेवन, तुरंत मिलेगा आराम
Disclaimer:इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.



Source link