क्रिकेट मैदान पर भिड़े यूपी के विधायक, सपा की टीम ने बीजेपी विधायकों की टीम को 5 विकेट से हराया

admin

क्रिकेट मैदान पर भिड़े यूपी के विधायक, सपा की टीम ने बीजेपी विधायकों की टीम को 5 विकेट से हराया



लखनऊ. उत्तर प्रदेश के सियासी मैदान में अक्सर एक-दूसरे भिड़ते समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के विधायक मंगलवार को एक अलग ही रूप में दिखे. यहां लखनऊ के केडी सिंह ‘बाबू’ स्टेडियम में मंगलवार को दोनों दलों के विधायकों के बीच एक फ्रेंडली मैच हुआ, जहां सपा की टीम ने बीजेपी टीम को 5 विकेट से हरा दिया.
यूपी के सियासी भिड़ंत में बीजेपी ने भले ही अपना विजय पताका बखूबी फहराया, लेकिन यहां क्रिकेट के मैदान पर उसे निराशा हाथ लगी. 16-16 ओवर के इस मैच में भारतीय जनता पार्टी की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 5 विकेट के नुकसान पर 90 रन बनाए. वहीं इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी समाजवादी पार्टी की टीम ने सिर्फ 14वें ओवर में ही 5 विकेट खोकर 91 बनाते हुए मैच जीत लिया.

फ्रेंडली क्रिकेट मैच में सपा की टीम ने बीजेपी टीम को सात विकेट से हरा दिया.

समाजवादी पार्टी की तरफ से सबसे ज्यादा 36 रन विधायक राम सिंह पटेल ने बनाया और पार्टी को जीत तक पहुंचाया. वहीं बीजेपी की तरफ से सलामी बल्लेबाज़ रितेश गुप्ता ने सर्वाधिक 37 रन तथा पीएन पाठक ने 24 रन बनाए. इन तीनों बल्लेबाज़ों के अलावा कोई अन्य खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा पार नहीं सका.
इस जीत से गदगद सपा विधायकों की टीम सीधा पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के आवास पहुंची, जहां अखिलेश यादव ने भी उन्हें बधाई दी. विभिन्न सपा नेताओं सहित कई लोग इस मैच की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Cricket Matches Today, Lucknow news, Samajwadi party, UP BJPFIRST PUBLISHED : June 07, 2022, 13:51 IST



Source link