यूपी लोकसभा उपचुनाव: कौन हैं आसिम रज़ा, जिन्हें आजम खान ने रामपुर से बनाया सपा का उम्मीदवार

admin

यूपी लोकसभा उपचुनाव: कौन हैं आसिम रज़ा, जिन्हें आजम खान ने रामपुर से बनाया सपा का उम्मीदवार



रामपुर. समाजवादी पार्टी ने रामपुर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए आखिरकार अपने उम्मीदवार की घोषणा दी. सपा ने यहां से आसिम रज़ा को टिकट दिया है. इससे पहले आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा के रामपुर से चुनाव लड़ाने की अटकले थीं. हालांकि आज़म खान ने उनकी जगह आसिम रज़ा की उम्मीदवारी का ऐलान किया. ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर आसिम रज़ा कौन हैं, जिन्हें आज़म खान ने अपनी सीट से चुनाव लड़वाने का फैसला किया है.
आसिम रज़ा रामपुर का जाना माना नाम हैं. वह आजम खान के करीबी नेताओं में शुमार किए जाते हैं और वर्तमान में रामपुर शहर के सपा अध्यक्ष हैं. आजम खान ने भी रज़ा की उम्मीदवारी का ऐलान करते हुए उन्हें अपना अजीज़ साथी बताया, जिन्हें लंबा राजनीतिक अनुभव है.
आजम खान ने इस दौरान कहा, हम आसिम रज़ा को यहां लड़ाना चाहते हैं और सबकी तकलीफों का हिसाब लेना चाहते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि अगर आसिम चुनाव हार गए तो उनकी मुश्किलें बढ़ जाएंगी.
आजम खान ने कहा, ‘जरा सी कोताही हुई तो मेरी श्याह रातें और श्याह हो जाएंगी. मेरे लम्हे वर्षों में बदल जाएंगे. मेरी तकलीफ में इजाफा हो जाएगा. मेरा यकीन मेरा भरोसा टूट जाएगा. यदि मेरा भरोसा टूट गया तो मैं टूट जाऊंगा और मैं टूट गया तो बहुत कुछ टूट जाएगा. आज फिर तुम्हारा इम्तिहान है.’

रामपुर लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस ने कोई उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है. ऐसे में यहां सपा उम्मीदवार आसिम रज़ा का मुकाबला बीजेपी प्रत्याशी घनश्याम लोधी से होगा. घनश्याम लोधी भी कभी आजम खान के करीबी शुमार किए जाते थे. हालांकि वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान सपा ने उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया था, जिसके बाद उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Azam Khan, Rampur news, Samajwadi partyFIRST PUBLISHED : June 06, 2022, 15:40 IST



Source link