glowing skin yoga know yoga pose to get glowing skin and glowing skin tips samp | Yoga for Glowing Skin: चेहरे पर चमक लाने के लिए करें ये योगासन, बच जाएगा फिजूल खर्च

admin

Share



Glowing Skin Tips: चेहरे पर चमक लाने के लिए महिलाएं महंगे-महंगे स्किन केयर प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करती हैं और अब इस दौड़ में पुरुष भी पीछे नहीं रहे. लेकिन कुछ आसान योगासन करके भी ग्लोइंग स्किन पाई जा सकती है. जिससे स्किन केयर प्रॉडक्ट पर किया जाने वाला फिजूल खर्च बच सकता है. आइए इस आर्टिकल में जानते हैं कि ग्लोइंग स्किन पाने के लिए कौन-से आसान योगा पोज किए जा सकते हैं.
Glowing Skin Yoga: चेहरे पर चमक लाने वाले योगासनखराब लाइफस्टाइल के कारण आपके शरीर का ब्लड फ्लो बाधित हो जाता है, जिससे चेहरे की चमक कम होने लगती है. इसी के साथ कम उम्र में झुर्रियां, झाइयां, ढीली त्वचा जैसे एजिंग के लक्षण दिखने लगते हैं. इन समस्याओं से निजात पाने के लिए निम्नलिखित योगासन किए जा सकते हैं.
1. भुजंगासनभुजंगासन करने से कमर और कंधों की अकड़ाहट दूर की जा सकती है. साथ ही इससे मूड रिलैक्स होता है. कई शोध में देखा गया है कि मूड बेहतर होने से स्किन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है और चेहरा चमकदार दिखने लगता है.
2. मत्स्यासनमत्स्यासन की मदद से ग्लोइंग स्किन पाई जा सकती है. क्योंकि यह डीप ब्रीदिंग में मदद करता है और मसल्स रिलैक्स करने के साथ हॉर्मोन संतुलित भी करता है. जिससे स्किन ज्यादा लचीली और मुलायम बनती है.
3. हलासनहलासन का नियमित अभ्यास करने से चेहरे और सिर का ब्लड सर्कुलशन तेज हो जाता है. जिसके परिणामस्वरूप आपको ग्लोइंग स्किन मिलने लगती है. इसलिए चेहरे के लिए हलासन करना फायदेमंद होता है.
4. सर्वांगासनसर्वांगासन करने से फेस की डलनेस को खत्म किया जा सकता है. क्योंकि सर्वांगासन करने से सिर में रक्त प्रवाह तेज किया जा सकता है. वहीं, यह योगासन आपको मुंहासों व दानों से निजात पाने में भी मदद करता है.
Disclaimer:इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.



Source link