बांदा: महिला ने सास पर लगाया धर्मांतरण के लिए मजबूर करने का आरोप, केस दर्ज

admin

बांदा: महिला ने सास पर लगाया धर्मांतरण के लिए मजबूर करने का आरोप, केस दर्ज



बांदा. उत्तर प्रदेश के बांदा में कथित रूप से जबरन धर्मांतरण का मामला सामने आया है. यहां पर एक हिंदू लड़की ने 5 वर्ष पहले एक मुस्लिम लड़के से कोर्ट मैरिज की थी. पीड़ित महिला ने लड़के के चचेरे परिवार पर आरोप लगाया है कि वे लोग उस पर मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए दबाव डाल रहे हैं. इस महिला ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है.
यह मामला बांदा जनपद के शहर कोतवाली क्षेत्र से सामने आया है, जहां पर हिंदू धर्म की महिला छाया ने शनिवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर न्याय की गुहार लगाते हुए बताया कि उसने 5 साल पहले मुस्लिम समुदाय के एक लड़के महबूब से कोर्ट मैरिज शादी की थी और आज भी उसी के साथ रह रही है. महिला का आरोप है कि पिछले कुछ दिनों से उसके पति की चाची लगातार उसपर मुस्लिम बनने के लिए दबाव डाल रही है.
महिला ने आरोप है कि, ‘उसके पति की चाची उस पर गौमांस खाने के साथ अपने ही लड़कों यानी देवरों के साथ हमबिस्तर होने का दबाव बना रही है.’ पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है. हालांकि इस केस में अब तक किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.
ये भी पढ़ें-: 10 साल की बच्ची को ट्यूशन टीचर के पति ने बनाया हवस का शिकार, पुलिस ने किया गिरफ्तार
वहीं सीओ सिटी राकेश सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि शहर कोतवाली में एक महिला ने प्राथना पत्र दिया था, जिसमें मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पीड़ित हिन्दू लड़की ने 5 वर्ष पहले एक मुस्लिम समुदाय के युवक से विवाह किया था और 5 साल से अपने बच्चे और पति के साथ रह रही है. महिला ने बताया है कि उसके पति की चचेरी सास उसको धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव बना रही है. इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Banda News, Religious conversion, UP policeFIRST PUBLISHED : June 05, 2022, 07:48 IST



Source link