Weight loss TIPS lemon will Weight loss know here how to reduce belly fat with lemon brmp | Weight loss TIPS: इस तरह करें नींबू का सेवन, तेजी से घटेगा वजन, पेट की चर्बी से भी मिलेगी मुक्ति

admin

Share



Weight loss TIPS: बढ़ा हुआ वजन न सिर्फ कई बीमारियों का कारण बनता है बल्कि आपकी पर्सनैलिटी भी बिगाड़ देता है. ऐसे में वजन घटाना जरूरी है, इसमें नींबू आपकी मदद कर सकता है. बस आपको इसके सेवन का सही तरीका पता करना होगा. इससे पहले जान लेते हैं कि आखिर वजन बढ़ता कैसे है? दरअसल, इसके पीछे मुख्य तीन कारण हो सकते हैं. एक उल्टा सीधा खानपान, दूसरा गलत लाइफस्टाइल और तीसरा फिजिकल एक्टिविटी नहीं होना..
देश के मशहूर आयुर्वेदिक डॉक्टर अबरार मुल्तानी कहते हैं कि जिन लोगों का वजन बढ़ जाता है उन्हें कई बीमारियों का खतरा भी रहता है, इनमें डायबिटीज हार्ट अटैक जैसी गंभीर बीमारियां शामिल हैं. नींबू के सेवन से शरीर से टॉक्सिक पदार्थों को निकालकर वजन घटाने में मदद मिलती है. आयुर्वेद में नींबू का अपना महत्व है. नींबू वजन कम करने के सबसे अच्छे उपायों में से एक है. 
कैसे वजन घटाता है नींबू (how lemon reduces weight)डॉक्टर अबरार मुल्तानी के अनुसार, नींबू में कैलोरी बहुत कम मात्रा में होती है. इसका पानी पीने से ना सिर्फ शरीर का एक्सट्रा फैट बर्न होता है, बल्कि वजन भी आसानी से कम होता है. इसके अलावा यह मांसपेशियों को भी टोन्ड करने में मदद करता है. नींबू पानी शरीर को डिटॉक्स करने में भी मदद करता है. इसमें पोटैशियम होता है, जो पानी के भार को कम कर ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करता है और शरीर को हाइड्रेटेड रखता है. 
इस तरह घटने लगेगा वजननींबू पानी के सेवन पेट को लंबे समय तक भरा रखता है. एक गिलास नींबू पानी पीने से पेट लंबे समय तक भरा रहता है और इससे फूड क्रेविंग्स भी नहीं होती है. नींबू पानी पीने से ओवरईटिंग करने से बचा जा सकता है, जिससे वजन घटाने में मदद मिलती है
वजन घटाने के लिए इस तरह करें नींबू का सेवन (Use lemon in this way for weight loss)
1. रोजाना सुबह खाली पेट हल्के गुनगुने पानी में नींबू का रस मिलाकर पिएं.2. नींबू पानी में आप शहद मिलाकर भी पी सकते हैं.3. खीरे के रस में नींबू का रस मिलाकर पीने से जल्दी से वजन कम होता है.
Egg Hair pack: बालों में इस तरह लगाएं अंडा, हेयर हो जाएंगे काले-घने और मजबूतDisclaimer:
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.
 



Source link