अखिलेश यादव और आजम खान के बीच कपिल सिब्बल ने करा दी सुलह! आज गंगाराम अस्पताल में होगी दोनों की मुलाकात

admin

अखिलेश यादव और आजम खान के बीच कपिल सिब्बल ने करा दी सुलह! आज गंगाराम अस्पताल में होगी दोनों की मुलाकात



लखनऊ. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान से आज मिलने जा सकते हैं. खबर है कि कपिल सिब्बल भी उनके साथ वहां रहेंगे. इसके पहले सोमवार को जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री फारूख अब्‍दुल्‍ला ने आजम खान से मुलाकात की थी.
आजम खान की तबियत बिगड़ने के बाद रविवार को नियमित स्‍वास्‍थ्‍य जांच के लिए सर गंगाराम अस्तपाल में भर्ती कराया गया था. अस्तपाल से जुड़े सूत्रों ने बताया कि उनकी हालत फिलहाल पूरी तरह स्थिर है.
पिछले काफी दिनों से आजम खान की पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव से नाराजगी की खबरें सुर्खियों में रही हैं. ऐसे में गंगाराम अस्पताल में आजम खान और अखिलेश यादव की इस मुलाकात के पीछे कपिल सिब्बल को ही सूत्रधार माना जा रहा है. सीतापुर जेल से बाहर आने के बाद दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात होगी.

कांग्रेस के पूर्व नेता कपिल सिब्बल ही सुप्रीम कोर्ट में आजम खान के वकील थे, जहां से उन्हें जमानत मिली है. वहीं समाजवादी पार्टी ने उन्हें राज्‍यसभा चुनाव के लिए समर्थन देकर बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारा है. सिब्बल को सपा से मिले समर्थन को आजम खान की नाराजगी दूर की कोशिश के तौर पर ही देखा जा रहा है.
इस बीच सियासी गलियारों में चर्चा है कि समाजवादी पार्टी रामपुर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में आजम खान के परिवार के ही किसी सदस्‍य को मैदान में उतार सकती है. यह सीट आजम खान के इस्‍तीफे से ही खाली हुई थी.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Akhilesh yadav, Azam Khan, Samajwadi partyFIRST PUBLISHED : June 01, 2022, 09:14 IST



Source link