Michael Vaughan On Hardik Pandya Future Captain Of Team India rohit sharma virat kohli IPL 2022 Gujarat titans |Hardik Pandya: दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी, टीम इंडिया में कप्तान रोहित शर्मा की जगह ले सकते हैं हार्दिक पांड्या

admin

Share



Michael Vaughan On Hardik Pandya: गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई में आईपीएल 2022 (IPL 2022) का खिताब जीत लिया. अब हार्दिक की कप्तानी की हर जगह तारीफ हो रही है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने बड़ी भविष्यवाणी की है. उन्होंने हार्दिक को टीम इंडिया के भविष्य का कप्तान बताया है. 
माइकल वॉन ने दिया ये बयान 
माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने ट्वीट किया, ‘नई फ्रेंचाइजी की शानदार उपलब्धि अगर भारत को अगले कुछ सालों में नए कप्तान की जरूरत है तो मैं हार्दिक पांड्या के अलावा किसी के नाम पर गौर नहीं करूंगा. शानदार काम किया गुजरात. आईपीएल 2022.’ वॉन ने खुलकर हार्दिक पांड्या की तारीफ की. हार्दिक ने पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन विकेट चटकाने के अलावा 34 रन की उम्दा पारी खेली,  जिससे टाइटंस ने सात विकेट से जीत दर्ज करते हुए आईपीएल 2022 का खिताब जीता. 
दिग्गज क्रिकेटर्स ने की हार्दिक की तारीफ 
हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के नेतृत्व कौशल की सराहना कई मौजूदा और पूर्व खिलाड़ियों ने की है जिनमें सुनील गावस्कर और टाइटंस टीम के मार्गदर्शक गैरी कर्स्टन भी शामिल हैं. वहीं, कई मौकों पर गुजरात के कोच आशीष नेहरा भी हार्दिक की तारीफ करते हुए देखे गए. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अभी तीनों प्रारूप में भारतीय टीम के कप्तान हैं. उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) से यह जिम्मेदारी ली है. रोहित की उम्र अभी 34 साल है. ऐसे में तीन या चार साल बाद सेलेक्टर्स को भविष्य के कप्तान को तलाशना होगा और हार्दिक इसका बेहतरीन ऑप्शन हो सकते हैं. 
आईपीएल में दिखाया दम 
हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में 487 रन बनाने के अलावा आठ विकेट भी चटकाए. फाइनल में उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को नौ विकेट पर 130 रन के स्कोर पर रोक दिया. हार्दिक ने 34 रन की अहम पारी भी खेली, जिसके बाद शुभमन गिल (नॉट आउट 45 रन) और डेविड मिलर (32 रन) ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. गुजरात टाइटंस ने अपने पहले सीजन में ही खिताब जीतकर इतिहास रच दिया.  



Source link