बीजेपी सरकार ने किसानों के सपनों को किया चकनाचूर- सपा प्रमुख अखिलेश यादव

admin

बीजेपी सरकार ने किसानों के सपनों को किया चकनाचूर- सपा प्रमुख अखिलेश यादव



लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय प्रमुख अख‍िलेश यादव (Akhilesh Yadav) इन दिनों प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार का पुरजोर विरोध कर रहे हैं. इसी क्रम में रविवार को भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह की पुण्यतिथि पर अख‍िलेश यादव ने किसानों के ह‍ित के खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए योगी सरकार पर एक बार फिर हमला कर दिया है. उन्‍होंने भाजपा सरकार पर किसानों के सपनों को चकनाचूर करने का आरोप लगाया है.
सपा सुप्रीमो अख‍िलेश यादव ने कहा, ‘देश के किसानों के सबसे बड़े नेता रहें और आजादी के बाद किसानों के सम्मान और हक के लिए अगर किसी ने संघर्ष किया था तो चौधरी चरण सिंह ने किया. उनके बताए रास्ते पर चलकर ही किसान खुश रह सकता है.’ इसके आगे सपा प्रमुख ने कहा कि, ‘आज जब हम पीछे मुड़कर देखते हैं तो जैसी सरकार भाजपा की है, उन्होंने किसानों के सपनों को चकनाचूर कर दिया है. जिस रास्ते पर आज भाजपा सरकार ले जा रही है उससे किसान बर्बादी की ओर चला जाएगा.’ दरअसल, पूर्व प्रधानमंत्री एवं किसान नेता चौधरी चरण सिंह की रव‍िवार को 25वीं पुण्यतिथि है.

आज जब हम पीछे मुड़कर देखते हैं तो जैसी सरकार भाजपा की है, उन्होंने किसानों के सपनों को चकनाचूर कर दिया है। जिस रास्ते पर आज भाजपा सरकार ले जा रही है उससे किसान बर्बादी की ओर चला जाएगा: सपा प्रमुख अखिलेश यादव, लखनऊ

— ANI_HindiNews (@AHindinews) May 29, 2022

वहीं लखनऊ में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा क‍ि देश के समग्र उत्थान में अद्वितीय योगदान देने वाले अन्नदाता किसानों के हितों और अधिकारों के लिए पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी आजीवन समर्पित रहे. वे वंचितों व उपेक्षितों के सशक्त स्वर थे. उन्होंने उनकी पुण्यतिथि पर उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. इससे पहले यूपी विधानसभा की कार्यवाही के दौरान सदन में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और विपक्ष के नेता अखिलेश यादव के बीच तीखी बहस हुई थी. मामला इतना बढ़ गया कि वहां मौजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बीच-बचाव करना पड़ा था.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Akhilesh yadav, Chaudhary Charan Singh, CM Yogi, Lucknow news, UP BJP, UP politics, Yogi governmentFIRST PUBLISHED : May 29, 2022, 14:53 IST



Source link