RR vs GT IPL 2022 final match ipl final trends last 4 winners clean sweep finalist team | RR vs GT Match: राजस्थान की टीम को सता रहा ये खास रिकॉर्ड, हाथों से फिसल सकती है IPL 2022 की ट्रॉफी

admin

Share



RR vs GT Match: आईपीएल (IPL) के इतिहास की पहली चैंपियन राजस्थान रॉयल्स (RR) 14 साल बाद आईपीएल के फाइनल में पहुंची है. राजस्थान ने साल 2008 से एक भी आईपीएल फाइनल नहीं खेला था, ऐसे में टीम इस मुकाबले को हर हाल में जीतना चाहेगी. राजस्थान के लिए ये मुकाबला जीतना आसान नहीं रहने वाला है, टीम का फाइनल जीतने के लिए गुजरात टाइटंस (GT) जैसी मजबूत टीम को हराना होगा, साथ ही आईपीएल में 4 साल से चले आ रहे एक सिलसिले को भी तोड़ना होगा.
RR को सता रहा ये रिकॉर्ड
राजस्थान रॉयल्स (RR) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच इस सीजन में अभी तक 2 बार टक्कर हुई है, इन दोनों मैचों में राजस्थान को हार का सामना करना पड़ा है. आईपीएल में पिछले 4 साल से ट्रॉफी पर उसी टीम का कब्जा हुआ है जिसने फाइनल से पहले अपने सामने वाली टीम को सभी मैच हराए हैं, ऐसे में राजस्थान रॉयल्स (RR) को इस सीजन का खिताब जीतने के लिए आईपीएल में 4 साल से चले आ रहे सिलसिले को तोड़ना होगा.
IPL में पिछले 4 साल की चैंपियन
आईपीएल में साल 2018 का खिताब चेन्नई सुपर किंग्स ने हैदराबाद को हराकर जीता था. इस सीजन में चेन्नई और हैदराबाद के बीच 4 मैच खेले गए थे, इन सब मैचों में सीएसके को जीत मिली थी. साल 2019 में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 4 मैचों में हराकर आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की थी, वहीं साल 2020 में मुंबई इंडियंस की टीम दिल्ली को भी 4 मैचों में हराकर चैंपियन बनी थी. आईपीएल के पिछले सीजन में भी चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाईट राइडर्स को 3 मैच हारकर खिताब अपने नाम किया था. 
गुजरात बनाम गुजरात हेड टू हेड
राजस्थान रॉयल्स (RR) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच पहली टक्कर इस सीजन के 24वें मैच में हुई थी. इस मैच में गुजरात टाइटंस (GT) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 37 रनों से हराया था. इन दोनों टीमों के बीच दूसरी टक्कर पहले क्वालीफायर में हुई थी. इस मैच में गुजरात टाइटंस (GT) ने 7 विकेट से जीत दर्ज कर फाइनल में जगह पक्की की थी, अब इन दोनों टीमों के बीच सीजन के फाइनल मैच में तीसरी बार आमना-सामना होगा.



Source link