बरेली: अजय देवगन की फिल्म देखकर आया पैसे बनाने का आइडिया, युवक ने दी अस्पताल को बम से उड़ाने की धमकी

admin

बरेली: अजय देवगन की फिल्म देखकर आया पैसे बनाने का आइडिया, युवक ने दी अस्पताल को बम से उड़ाने की धमकी



बरेली. उत्तर प्रदेश के बरेली स्थित आरोग्य हॉस्पिटल को बम से उड़ाने की धमकी देने के मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. आरोप है कि युवक ने अस्पताल मालिक से पैसे वसूलने के लिए बम की झूठी सूचना दी थी. पकड़े गए आरोपी का मानना था कि बम कहां रखा है यह बात बताने पर अस्पताल उसे पैसा देगा और ऑनलाइन रुपये लेने के बाद वह अपना फोन बंद कर लेगा, लेकिन पुलिस ने आरोपी के मंसूबों पर पानी फेरते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है.
बरेली की इज्जतनगर थाना पुलिस की गिरफ्त में आए इस शख्स की पहचान शाहजहांपुर के रहने वाले विपिन के रूप में हुई है. विपिन ने बॉलीवुड की फिल्म तेज देखकर पैसे कमाने के लिए अस्पताल मालिक को ही ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया. इंटरनेट के जरिये पहले तो विपिन ने अस्पताल का नंबर निकाला और फिर वॉट्सएप पर अस्पताल में बम होने की सूचना दे डाली. इतना ही नहीं विपिन ने वॉट्सऐप के जरिए हॉस्पिटल के मालिक को भी बम से उड़ाने की धमकी दी और खुद को एक मुस्लिम संगठन से जुड़ा बताकर दहशत फैलाने का भी प्रयास किया.
घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम बम डिस्पोजल और डॉग स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंची. पुलिस की जांच पड़ताल के बावजूद अस्पताल में कोई बम नहीं मिला तो पुलिस ने मैसेज करने वाले नंबर की जांच शुरू की और फिर शाहजहांपुर पहुंचकर विपिन को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी विपिन ने बताया कि तेज फिल्म देखकर उसने पैसे कमाने के लिए यह षड्यंत्र रचा था, लेकिन पुलिस ने उसे समय रहते गिरफ्तार कर लिया है.
इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए एसपी सिटी रविंद्र कुमार का कहना है कि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी युवक ने फिल्म देखकर अस्पताल प्रबंधन को ब्लैकमेल कर उससे रुपये ऐंठने के लिए यह साजिश रची थी. इसके अलावा अन्य सभी पहलुओं पर भी जांच पड़ताल कराई जा रही है.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Bareilly news, Bomb Blast, UP policeFIRST PUBLISHED : May 29, 2022, 07:15 IST



Source link