अलीगढ़: कॉलेज में नमाज पढ़ता दिखा शिक्षक, वीडियो वायरल होने के बाद जांच शुरू

admin

अलीगढ़: कॉलेज में नमाज पढ़ता दिखा शिक्षक, वीडियो वायरल होने के बाद जांच शुरू



अलीगढ़. यूपी के अलीगढ़ के एक कॉलेज का वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वहां का एक शिक्षक नमाज पढ़ता नजर आ रहा है. वीडियो सामने आने के बाद इस पर हिंदू संगठनों ने ऐतराज किया है. वीडियो श्री वार्ष्णेय कॉलेज का बताया जा रहा है. इस मामले के तूल पकड़ने के बाद प्राचार्य प्रोफेसर अनिल कुमार गुप्ता ने बताया, कार्यवाहक प्राचार्य को बुलाकर मामले की जानकारी ली गई है. इस मामले में समिति का गठन कर रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही भविष्य में ऐसी गतिविधियों को नहीं होने दिया जाएगा.
जानकारी के मुताबिक, वीडियो अलीगढ़ के गांधी पार्क थाना इलाके के श्री वार्ष्णेय कॉलेज का बताया गया है. इस वीडियो में एक शिक्षक नमाज पढ़ता हुआ दिख रहा है. इसके बाद कुछ हिंदूवादी नेताओं ने आपत्ति की. शिक्षक पर माहौल खराब करने का आरोप लगाते हुए स्थानीय पुलिस को लिखित शिकायत की. हिंदुवादी संगठनों ने शिक्षक द्वारा कॉलेज में नमाज पढ़ने को गलत बताया और उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की. शिक्षक का नाम एसआर खालेद है.
हिंदुवादी नेताओं द्वारा शिकायत किए जाने के बाद पुलिस इस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस इसका पता लगा रही है. पुलिस ने इस मामले में कॉलेज प्रशासन से भी संपर्क कर जानकारी मांगी है. वहीं, प्राचार्य प्रोफेसर अनिल कुमार गुप्ता ने इस मामले में जांच कराए जाने की बात कही है.
धार्मिक कार्य करने की कॉलेज में अनुमति नहींकॉलेज प्रशासन ने परिसर में नमाज पढ़ने को नियम विरुद्ध माना है. वार्ष्णेय कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर अनिल कुमार गुप्ता ने बताया कि एक शिक्षक के कॉलेज में नमाज पढ़ने की जानकारी मिलने के बाद जांच कमेटी गठित कर दी गई है. रिपोर्ट आने के बाद जल्द से जल्द शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. यह शिक्षण संस्थान हैं, यहां पढ़ाई के अलावा किसी को भी धार्मिक कार्य करने की अनुमति नहीं दी जा सकती.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Aligarh news, Aligarh Police, UP newsFIRST PUBLISHED : May 28, 2022, 22:00 IST



Source link