मेरठ पुलिस ने आपत्तिजनक पोस्टर मामले में 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

admin

मेरठ पुलिस ने आपत्तिजनक पोस्टर मामले में 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला



मेरठ. यूपी के मेरठ में थाने पर आपत्तिजनक पोस्टर लगाने वाले मामले में पुलिस का बड़ा एक्शन देखने को मिला है. पुलिस की छवि धूमिल करने वाले 10-15 लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. इस मामले में वीडियो फुटेज के आधार पर 6 लोगों की गिरफ्तारी भी की गई है. मेरठ के एसपी विनीत भटनागर का कहना है कि आगे इसमें विवेचना की जा रही है. अन्य आरोपियों को भी शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा. पुलिस ने इस पूरे घटनाक्रम में मुकदमा दर्ज कर वीडियो फुटेज के आधार पर 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में 4 नामजद और 10-15 अज्ञात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया था.
इस मामले पर विनीत भटनागर ने कहा कि किसी महिला का अपने देवर से प्रॉपर्टी को लेकर विवाद था. इस मामले को लेकर कुछ लोग थाने पर आकर दबाव बना रहे थे. जब थाने की ओर से इंकार किया गया तो वो उग्र हो गए और अपने साथियों को बुलाकर धरना प्रदर्शन किया. साथ ही कहा कि इस दौरान उन्हीं लोगों द्वारा थाने की दीवार पर एक पोस्टर लगाया गया. मामले में शामिल आरोपियों का आपराधिक रिकॉर्ड भी है. सभी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.
पोस्‍टर के लगाने की वजहमेडिकल थाने में हंगामे के बाद एक पोस्‍टर लगा दिया गया, जिस पर लिखा था, ‘ भाजपा कार्यकर्ताओं का थाने में आना मना है.’ इसके नीचे थानेदार का नाम भी लिखा है. वहीं, यह पोस्‍टर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस मामले को लेकर पुलिस ने कहा कि जिसने पोस्टर लगाया है, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही पुलिस ने कहा कि महिला के पति का निधन हो चुका है. उसके दो बच्‍चे हैं, लेकिन देवर ने उसकी प्रॉपर्टी पर कब्‍जा कर लिया है. हालांकि इस मामले में दोनों पक्षों के बीच बातचीत करा दी गई है.
अखिलेश बोले- बुलंद इकबाल!थाने के बाहर इस तरह का पोस्टर लगने के बाद सूबे की सियासत भी गरमा गई. वहीं, मेरठ के मेडिकल थाने की घटना को लेकर सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने यूपी सरकार पर तंज कसा है. उन्‍होंने ट्वीट किया, ‘ऐसा पहली बार हुआ है इन पांच-छह सालों में,सत्तापक्ष के लोगों का आना मना हुआ थानों में. ये है उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार का बुलंद इकबाल!
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: CM Yogi, Meerut news, Meerut police, Up crime news, UP Police उत्तर प्रदेश, Yogi governmentFIRST PUBLISHED : May 28, 2022, 14:42 IST



Source link