UP विधानसभा का बजट सत्र आज, रामपुर के आजम परिवार और शिवपाल पर होगी खास नजर!

admin

UP विधानसभा का बजट सत्र आज, रामपुर के आजम परिवार और शिवपाल पर होगी खास नजर!



लखनऊ. यूपी विधानसभा (UP Vidhan Sabha) का बजट सत्र सोमवार से शुरू होने जा रहा है. वहीं समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान (Azam Khan) लंबे समय बाद जेल से रिहा हो गए हैं. आजम खान और उनके पुत्र अब्दुल्ला आजम कल सदन में मौजूद रहेंगे? इससे पहले आजम खान, रविवार को पार्टी की विधानमंडल दल की बैठक में नहीं गए. उनके साथ ही उनके बेटे और स्वार से विधायक अब्दुल्लाह आजम खान भी पार्टी की मीटिंग में शामिल नहीं हुए. उधर, शिवपाल सिंह यादव भी सपा की बैठक में नहीं गए थे. मीडिया से बातचीत में सपा विधायक आजम खान ने कहा कि मेरी तबीयत खराब है, ऐसे में अगर तबीयत ठीक रही तो मैं सदन में रहूंगा. क्योंकि विधानसभा की शपथ तो लेनी है. आजम ने आगे कहा कि मैं किसी से नाराज नहीं हूं. माना जा रहा है कि आजम परिवार, सपा हाईकमान से नाराज है. इसी बीच खबर आ रही है कि आजम खान अपने बेटे अब्दुल्लाह आजम के साथ देर रात लखनऊ के लिए रवाना हो गए है.
उधर, सपा विधायक रविदास मेहरोत्रा ने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बगल में आजम खान साहब की सीट है. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि आजम खान उत्तर प्रदेश के सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विरुद्ध विवादित बयान मामले में फंसे सपा विधायक शहजिल इस्लाम ने रविवार को रामपुर में आजम खान से मुलाकात की थी. मीडिया से बातचीत में शहजिल इस्लाम ने कहा कि आजम साहब और अब्दुल्ला आजम सदन में रहेंगे. किसी तरह की कोई नाराजगी नहीं है.
बता दें कि आजम खान के सीतापुर जेल में बंद रहने के वक्‍त शिवपाल सिंह यादव ने उनसे मुलाकात की थी, लेकिन सपा प्रमुख अखिलेश यादव उनसे मिलने नहीं गए थे. यही नहीं, यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के बाद आजम खान समर्थकों ने सपा प्रमुख पर अनदेखी का आरोप लगाकर सियासी पारा चढ़ा दिया था. इस दौरान रामपुर विधायक के कई समर्थकों ने इस्‍तीफा भी दे दिया था. अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव और आजम खान की सीतापुर जेल में मुलाकात हुई थी. इसके बाद कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने भी सपा विधायक से जेल में मुलाकात की. हालांकि इस दौरान आजम खान सपा नेताओं से मिलने से परहेज करते रहे.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Abdullah Azam, Akhilesh yadav, Azam Khan, Lucknow news, Samajwadi Party समाजवादी पार्टी, Shivpal singh yadav, UP politics, UP Vidhan Sabha, Uttar pradesh news, Yogi governmentFIRST PUBLISHED : May 23, 2022, 08:04 IST



Source link