IPL 2022 Playoffs Match Without Chennai Mumbai Indians Kolkata Knight Riders First Time In History | Playoffs 2022: IPL में पहली बार इन 3 टीमों के बिना होगी प्लेऑफ की जंग, नाम जानकर आप रह जाएंगे दंग

admin

Share



IPL 2022 Playoffs: आईपीएल 2022 (IPL 2022) में प्लेऑफ के मैच 24 मई से खेले जाएंगे. अभी तक प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीम गुजरात टाइटंस (GT), राजस्थान रॉयल्स (RR) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) है. इस सीजन में 5 टीमें प्लेऑफ की दौड़ से बाहर भी हो चुकी हैं और दो टीमों के बीच प्लेऑफ में जगह बनाने की जंग जारी है. इस बार प्लेऑफ के मैच काफी अलग होने वाले हैं, क्योंकि इस बार प्लेऑफ के मैच 3 टीमों के बिना खेले जाएंगे, जिनमें से कोई ना कोई टीम हर सीजन प्लेऑफ का हिस्सा होती है. 
पहली बार इन टीमों के बिना प्लेऑफ
मुंबई इंडियंस (MI), चेन्नई सुपर किंग्स (CSK), कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR), पंजाब (PBKS) और हैदराबाद (SRH) इस सीजन से बाहर हो चुकी हैं. आपको जानकर हैरानी होगी की आईपीएल के इतिहास में ये पहला मौका है जब मुंबई, चेन्नई और कोलकाता के बिना प्लेऑफ के मैच खेले जाएंगे. आईपीएल के इतिहास की ये तीन सबसे सफल टीमें इस साल बाहर हो चुकी है. हर बार प्लेऑफ में इन तीन टीमों में से कोई ना कोई टीम जगह बनाने में कामयाब रहती है, लेकिन इस बार तीनों ही टीम नाकाम रही हैं.
सबसे सफल टीम रही सबसे ज्यादा फेल
इस सीजन में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने 13 मुकाबलों में से 3 में ही जीत दर्ज की है और 10 में हार का सामना किया है. आईपीएल के इतिहास में ये पहला मौका है जब आईपीएल ने एक सीजन में 10 मुकाबले गंवाए हैं. आईपीएल 2022 (IPL 2022) से सबसे पहले बाहर होने वाली टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) है. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) इस सीजन का आखिरी मैच दिल्ली कैपिटल्स (DC) खेलेगी. मुंबई इस मैच को जीतकर सीजन का अंत करना चाहेगी.
CSK और KKR का खराब खेल
4 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भी ये सीजन काफी खराब रहा. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को इस सीजन में सिर्फ 4 मैचों में ही जीत मिली और 10 में हार का सामना करना पड़ा. सीजन के अपने आखिरी मैच में भी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को हार का सामना करना पड़ा. 2 बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने सीजन की शुरुआत काफी शानदार की थी, लेकिन टीम अपने अच्छे खेल को बरकरार नहीं रख सकी. कोलकाता (KKR) ने इस सीजन में 6 मुकाबले जीते और 8 में हार का सामना किया. 



Source link