Gyanvapi Case: काशी विश्वनाथ पर अभद्र टिप्पणी करना युवक को पड़ा महंगा, वाराणसी में दर्ज हुई FIR

admin

Gyanvapi Case: काशी विश्वनाथ पर अभद्र टिप्पणी करना युवक को पड़ा महंगा, वाराणसी में दर्ज हुई FIR



वाराणसी. ज्ञानवापी प्रकरण में बुधवार को बाबा काशी विश्वनाथ और भगवान राम पर अभद्र टिप्पणी करने वाले जावेद अंसारी के खिलाफ के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. फेसबुक और व्हाट्सएप पर वीडियो वायरल होने के बाद पार्षद प्रतिनिधि विवेक चंद जायसवाल की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की है. बता दें कि ज्ञानवापी केस की सुनवाई के दौरान लगातार टिप्‍पणी का दौर चल रहा है. ज्ञानवापी मस्जिद- श्रृंगार गौरी विवाद मामले में गुरुवार को वाराणसी सिविल कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई होनी है. वाराणसी के सिविल कोर्ट में आज कोर्ट कमिश्नर विशाल सिंह 15, 16 और 17 मई को की गई सर्वे और वीडियोग्राफी की रिपोर्ट जाएगी.
साथ ही कोर्ट इस मामले से जुड़े दो अर्जियों पर भी सुनवाई करेगा. वाराणसी सिविल कोर्ट में जिन दो अर्जियों पर सुनवाई होनी है उसमें पहला तो महिला वादियों का है जिसमें उन्होंने नंदी के सामने स्थित वजूखाने में मिले कथित शिवलिंग के सामने की दीवार तोड़ने और उसके नीचे के तहखाने को तोड़कर कमीशन की कार्रवाई की मांग की गई है. दूसरी अर्जी सरकारी वक्ली महेंद्र प्रसाद पांडेय की है जिसमें वजूखाने के सील होने से नमाजियों को होने वाली दिक्कत और तालाब में मछलिओं के जीवन पर संकट को लेकर है. उधर सुप्रीम कोर्ट में भी आज अहम सुनवाई होनी है जिसमें हिंदू और मुस्लिम दोनों आज अपना-अपना पक्ष रखेंगे.
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 80 साल की वृद्धा के रेप और हत्या में उम्रकैद की सजा रखी बरकरार, जानें वजह
सुप्रीम कोर्ट में हिन्दू सेना ने मुस्लिम पक्ष की याचिका ख़ारिज करने की भी याचिका दी है. इससे पहले बुधवार को वकीलों की हड़ताल की वजह से वाराणसी सिविल कोर्ट में सर्वे रिपोर्ट पेश नहीं हो पाई थी. इस बीच मुस्लिम पक्ष की तरफ से एक अर्जी दी गई कि उन्हें हिंदू पक्ष की नई अर्जी पर आपत्ति दाखिल करने के लिए दो दिन का समय दिया जाए. गौरतलब है कि सर्वे के बाद से ही देश का सियासी माहौल गरमाया हुआ है. सभी पक्षों के अपने-अपने दावे हैं. इन सब दावों के बीच सभी की निगाहें आज होने वाली सुनवाई पर है.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Gyanvapi Masjid, Kashi Vishwanath Temple, Social Media Guidelines, UP Police उत्तर प्रदेश, Varanasi news, Varanasi PoliceFIRST PUBLISHED : May 19, 2022, 08:46 IST



Source link