Rahul Dravid likely to be Team India interim coach for home series against New Zealand after T20 World Cup | Rahul Dravid को Team India में मिल सकती है अहम जिम्मेदारी, T20 World Cup के बाद खुल जाएगा राज

admin

Rahul Dravid को Team India में मिल सकती है अहम जिम्मेदारी, T20 World Cup के बाद खुल जाएगा राज



नई दिल्ली: ‘मिस्टर भरोसेमंद’ के नाम से मशहूर पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ होने वाली सीरीज के दौरान टीम इंडिया (Team India) के अंतरिम कोच (Interim Coach) बनाए जा सकते हैं. रवि शास्त्री का कार्यकाल टीम के हेड कोच के तौर पर टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के बाद खत्म हो रहा है और बीसीसीआई (BCCI) उनके रिप्लेसमेंट की तलाश में कुछ वक्त लेना चाहता है.
BCCI की पसंद हैं द्रविड़
रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई (BCCI) चाहता है कि किसी अनुभवी पूर्व भारतीय खिलाड़ी राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को टीम इंडिया का हेड कोच (Team India Head Coach) नियुक्त किया जाए जबकि कई विदेशियों ने इस पोस्ट को हासिल करने की ख्वाहिश जताई है.
यह भी पढ़ें- IPL 2021: CSK और KKR में कौन सी टीम बनेगी चैंपियन? हो गई सबसे बड़ी भविष्यवाणी
अनिल कुंबले भी थे दावेदार
बीसीसीआई ने अनिल कुंबले (Anil Kumble) को भी इस रोल के लिए चाहा था जिन्हें कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से मतभेद के बाद हटना पड़ा था, लेकिन कुंबले ने खुद को अलग कर लिया है. वह फिलहाल आईपीएल की फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के हेड कोच हैं.
फुल टाइम कोच नहीं बनना चाहते द्रविड़ 
सूत्रों के मुताबिक, बीसीसीआई द्रविड़ को फुल टाइम के लिए चाहता है जो भारतीय जूनियर टीम के कोच हैं और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के प्रमुख हैं, लेकिन द्रविड़ ने मना किया क्योंकि वह बहुत ज्यादा सफर नहीं करना चाहते. 

कोच चुनने में लगेगा वक्त
‘द इंडियन एक्सप्रेस’ की रिपोर्ट के मुताबिक, बोर्ड ने हालांकि, आधिकारिक तौर पर सेलेक्शन के लिए कोई विज्ञापन नहीं दिया है, लेकिन इन्होंने कई लोगों से संपर्क किया है और उन्हें लगता है कि उनकी कोच चयन प्रक्रिया में उम्मीद से ज्यादा वक्त लगेगा.
 

न्यूजीलैंड के खिलाफ मिलेगी जिम्मेदारी
बीसीसीआई चाहता है कि राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम के अंतरिम कोच बनें. द्रविड़ हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ हुई सीरीज में भारत के दूसरी स्ट्रिंग की टीम के कोच थे.



Source link