Mohammed Rizwan became a big fan of Cheteshwar Pujara in ongoing county season |Mohammed Rizwan: पुजारा का फैन हुआ ये स्टार पाकिस्तानी खिलाड़ी, कहा- उनसे सीखने को मिला बहुत कुछ

admin

Share



Mohammed Rizwan on Cheteshwar Pujara: पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने चेतेश्वर पुजारा की तारीफ करते हुए कहा कि भारतीय बल्लेबाज का फोकस बहुत अच्छा है और उन्होंने काउंटी क्रिकेट में एक साथ अपने कार्यकाल के दौरान सीनियर बल्लेबाज से कई टिप्स लिए हैं. पुजारा और रिजवान की जोड़ी इस समय काउंटी चैंपियनशिप के डिवीजन टू में ससेक्स के लिए एक साथ खेल रही है.
पुजारा कर रहे हैं कमाल
34 वर्षीय पुजारा चार मैचों में चार शतकों के साथ 143.40 की औसत से 717 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं. इस जोड़ी ने अप्रैल में डरहम के खिलाफ एक मैच में एक साथ 154 रनों की उपयोगी साझेदारी का भी आनंद लिया था. रिजवान विशेष रूप से पुजारा के फोकस और लंबी पारी बनाने की उनकी क्षमता से प्रभावित हुए हैं. वह अपने हमवतन यूनिस खान और फवाद आलम के साथ पुजारा को अच्छे खिलाड़ी मानते हैं.
रिजवान ने जमकर की तारीफ
रिजवान ने क्रिकवीक डॉट नेट को बताया, ‘मेरे जीवन में, मैंने जिस खिलाड़ी को अच्छे फोकस के साथ देखा है, वह यूनिस भाई हैं. उसके बाद नंबर 2 पर फवाद आलम थे, लेकिन अब पुजारा नंबर 3 पर आ गए हैं.’ पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज ने पुजारा से लिए गए बल्लेबाजी के सुझावों का भी खुलासा किया, खासकर अपने शरीर के करीब कैसे खेलना चाहिए.
उन्होंने कहा, ‘पुजारा के साथ मेरी बातचीत तब हुई, जब मैं अभी इंग्लैंड आया था और एक दो बार आउट जल्दी आउट हो गया, तो उन्होंने मुझे कुछ बातें बताईं कि आपको अपने शरीर के करीब खेलना चाहिए. इसमें कोई दो राय नहीं है कि हम सफेद गेंद वाली क्रिकेट ज्यादा खेलते हैं और वहां हम शरीर से दूर अच्छा खेलते हैं क्योंकि सफेद गेंद ज्यादा स्विंग या सीम नहीं करती है और आप हमेशा रन की तलाश में रहते हैं.’ 29 वर्षीय रिजवान ने यह भी कहा कि पुजारा के साथ खेलना उनके लिए अलग नहीं था और इस जोड़ी ने मैदान पर और बाहर एक अच्छा तालमेल स्थापित किया.



Source link