खेलों पर फिर कोरोना का हमला, इस साल होने वाले एशियन गेम्स को किया गया स्थगित| Hindi News

admin

Share



Asian Games Postponed: दुनियाभर में एक बार फिर से कोरोना वायरस (Corona Virus) का खतरा बढ़ने लगा है. रोज एक बार फिर से इस महामारी के केस बढ़ रहे हैं. खासकर भारत के पड़ोसी देश चीन में तो कोरोना (Corona) ने कोहराम मचाया हुआ है. अब खेलों पर भी कोरोना का खतरा मंडरा रहा है. जी हां, चीन (China) में होने वाले एशियाई खेलों (Asian Games) को कोरोना के चलते स्थगित करना पड़ा है. 
एशियन गेम्स हुए स्थगित
चीन में कोविड-19 (Covid-19) के बढ़ते मामलों के कारण इस साल सितंबर में हांगजो में होने वाले एशियाई खेलों (Asian Games) को शुक्रवार को स्थगित कर दिया गया. सरकारी समाचार चैनल सीजीटीएन टीवी के अनुसार एशियाई ओलंपिक परिषद (ओसीए) ने 19वें एशियाई खेलों (Asian Games) को स्थगित कर दिया है जिसे ओलंपिक के बाद दूसरा सबसे बड़ा खेल आयोजन माना जाता है.
कोरोना के खतरे के चलते लिया गया फैसला
पूर्व कार्यक्रम के अनुसार इन खेलों का आयोजन शंघाई से लगभग 175 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में स्थित झेजियांग प्रांत की राजधानी हांगजो में 10 से 25 सितंबर के बीच किया जाना था. खेलों की आधकारिक वेबसाइट पर बयान में कहा गया है, ‘एशियाई ओलंपिक परिषद ने घोषणा की है कि 10 से 25 सितंबर, 2022 तक हांगजो, चीन में होने वाले 19वें एशियाई खेलों (Asian Games) को स्थगित कर दिया जाएगा.’
यह फैसला इसलिए किया गया क्योंकि चीन अभी कोविड-19 (Covid-19) से जूझ रहा है. शंघाई में प्रत्येक दिन रिकॉर्ड संख्या में मामले आ रहे हैं जो कि मेजबान शहर हांगजो से अधिक दूर नहीं है.



Source link