Lalitpur Gang-rape: केशव प्रसाद मौर्य का अखिलेश पर पलटवार, बोले- सपा कर रही ‘घटिया राजनीति’

admin

Lalitpur Gang-rape: केशव प्रसाद मौर्य का अखिलेश पर पलटवार, बोले- सपा कर रही ‘घटिया राजनीति’



आगरा. उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने गुरुवार को आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ललितपुर की कथित सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता से एसएचओ द्वारा बलात्कार किए जाने के मामले में ‘घटिया राजनीति’ कर रहे हैं. आगरा में दो दिन के दौरे के लिए पहुंचे डिप्‍टी सीएम से जब ललितपुर दुष्कर्म कांड पर सपा प्रमुख द्वारा थाने पर बुलडोजर चलाने संबंधी बयान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि विपक्ष को इतना तूल नहीं देना चाहिए.
इसके साथ केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि ललितपुर मामले में पूरे थाने को निलंबित कर दिया गया है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है. ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बयानों में हार की बौखलाहट दिखाई दे रही है. उन्होंने आरोप लगाया, ‘वह (अखिलेश) ऐसे काम करते हैं जो पूर्व मुख्यमंत्री के लिए शोभायमान नहीं है. वैसे भी ‘घटिया राजनीति’ करना अखिलेश और सपा की आदत है.’
मौर्य ने दावा किया यह दावा उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया कि भाजपा उत्तर प्रदेश में अगले 25 साल तक राज करेगी और प्रदेश को अपराध मुक्त किया जा रहा है. इसके साथ उन्होंने कहा कि पुलिस अच्छा कार्य कर रही है, कुछ लोग हैं जो गलत कर रहे हैं, उन्हें सख्त सजा दिलाई जाएगी.
निलंबित थाना प्रभारी निरीक्षक को 14 दिन की न्यायिक हिरासत ललितपुर जिले के पाली थाना परिसर में 13 साल की दुष्कर्म पीड़िता से बलात्कार करने के आरोपी निलंबित थाना प्रभारी निरीक्षक को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. मामले में अब तक एक महिला सहित छह आरोपी जेल भेजे जा चुके हैं. इस बीच थाने में नये पुलिस कर्मियों तैनाती कर दी गयी है. इसके पहले पाली थाने में तैनात सभी पुलिसकर्मियों को पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) जोगेंद्र कुमार ने लाइन हाजिर कर दिया था. अब इस थाने का प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र सिंह को बनाया गया है और अन्य पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई है. ललितपुर के पुलिस अधीक्षक निखिल पाठक ने बताया कि थाना परिसर में 13 साल की पीड़िता से दुष्कर्म करने के आरोपी पूर्व थाना प्रभारी तिलकधारी सरोज को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. उन्होंने बताया कि पीड़िता की मौसी और सामूहिक बलात्कार के आरोपी दो युवकों को बुधवार को ही अदालत ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.
पुलिस अधीक्षक (एसपी) निखिल पाठक ने बताया कि 13 साल की लड़की का बयान दर्ज करने के बहाने आवास पर बुलाकर उससे कथित रूप से बलात्कार करने के मामले में सरोज सहित सभी छह आरोपी जेल भेजे जा चुके हैं. एसपी पाठक ने बताया कि इस सिलसिले में डीआईजी जोगेंद्र कुमार ने पूरे थाना स्टाफ को लाइन हाजिर कर दिया था, अब धर्मेंद्र सिंह को पाली थाने का नया प्रभारी नियुक्त कर अन्य पुलिसकर्मियों की भी तैनाती कर दी गई है. इस मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को भी नोटिस जारी किया था और उन्हें इस संबंध में चार सप्ताह के भीतर एक रिपोर्ट देने को कहा है. विपक्षी दलों समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस ने घटना पर सवाल उठाया था कि महिलाओं को अपनी शिकायत दर्ज करने के लिए कहां जाना चाहिए और किस पर भरोसा करना चाहिए. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, एक लड़की की मां का आरोप है कि 22 अप्रैल को चार लोग उसकी बेटी को भोपाल ले गए थे जहां उन्होंने तीन दिनों तक उससे बलात्कार किया. इसके बाद वे लड़की को पाली थाने के बाहर छोड़कर भाग गए.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Akhilesh yadav, Keshav prasad mauryaFIRST PUBLISHED : May 05, 2022, 22:13 IST



Source link